Optical Illusion Question And Answer: आपने कई ऐसी फोटो देखी होंगी जिनमें कई चीजें छिपी होती हैं और वो भी हमारी आंखों के सामने होती हैं लेकिन उनको पकड़ नहीं पाते हैं. आज हम आपको भी एक ऐसी ही फोटो दिखाने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरनेट पर वायरल इस दिलचस्प तस्वीर को आप ऑप्टिकल इल्यूजन का बिल्कुल सटीक उदाहरण मान सकते हैं. अब आप इस वायरल तस्वीर को ध्यान से देखिए और बताइए कि इसमें 3 बार लैटर b कहां पर है. तेज दिमाग वाले लोग भी इस वायरल तस्वीर को देखने के बाद कन्फ्यूज हो जाएंगे और शायद ही लैटर b को खोज पाएं. इस तस्वीर में छिपे 3 लैटर b को 10 सेकेंड में खोजना है. 


आपके सामने एक तस्वीर दी गई है, जो लैटर 'q' से भरी हुई है. आपके लिए आज का चैलेंज यह है कि अपको इस 'q' लैटर से भरी फोटो में दिए गए तय समय के भीतर लैटर 'b' को तीन बार स्पॉट करना है. सुनने में आपके यह चैलेंज आसान लग सकता है लेकिन दिए गए समय के अंदर इसे सॉल्व करना आसान नहीं होगा. अगर आपने दिए समय में लैटर b को खोज लिया, माना जाएंगे आपका दिमाग तेज है. अगर आपने अभी भी सर्च कर रहे हैं, तो हमने इसका जवाब भी यहां दिया है. 



जवाब - अगर आप कई बार प्रयास करने के बावजूद भी इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फोटो में छिपे लैटर 'b' नहीं ढूंढ़ पाए हैं, तो आइए हम ही आपको इसके वो तीन 'b' दिखा देते हैं, जिसे आप इतनी देर से ढूंढ़ रहे हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर