चल रही कांवड़ यात्रा के कारण गाजियाबाद के सभी स्कूलों को 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा हर‍िद्वार, मुजफ्फरनगर और हापुड के स्‍कूल भी इस दौरान बंद रहेंगे. दरअसल 22 जुलाई को श्रावण मास की शुरुआत हुई है और 2 अगस्त को शिवरात्रि है. श‍िवरात्र‍ि के मौके पर बड़ी संख्या में शिवभक्त गाजियाबाद सीमा से होते हुए हरिद्वार से ‘पवित्र जल’ राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में ले जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ल‍िहाजा  गाजियाबाद जिले के स्कूलों में बच्चों और बसों की आवाजाही और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सभी प्राथमिक / उच्च प्राथमिक विद्यालय और सभी माध्यमिक विद्यालय (सीबीएसई / आईसीएसई आदि) 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पूरी तरह से बंद कर द‍िये गए हैं. हालांक‍ि स्‍कूल बच्‍चों को ऑनलाइन क्‍लास करा रहे हैं. गाज‍ियाबाद के स्‍कूल छात्रों को घर से क्‍लास लेने की सुव‍िधा दे रहे हैं. 


मुगलों की 8 सबसे श‍िक्ष‍ित रान‍ियां, ज‍िनके सामने व‍िद्वान भी संभलकर खोलते थे मुंह


मुजफ्फरनगर में स्कूल बंद करने का आदेश


रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जिला मजिस्ट्रेट अरविंद मल्लपा ने 26 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की है. आदेश में 26 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक आठ दिनों की अवधि के लिए सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल, मदरसे, डिग्री कॉलेज, डीआईईटी और तकनीकी संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है. 


ये हैं दुन‍िया के Best AI कॉलेज, यहां से कर ली पढ़ाई तो लाखों में होगी सैलरी


हापुड़ और हरिद्वार में स्कूल बंद करने का आदेश


उत्तर प्रदेश के हापुड़ प्रशासन ने भी यात्रा के कारण 2 अगस्त 2024 तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. हापुड़ में 26 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट प्रेरणा शर्मा ने कहा कि यात्रा के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूलों में भी छुट्टी कर दी गई है. 


वहीं हरिद्वार में 27 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक स्कूल बंद रखे गए हैं. कांवड़ यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. छात्रों के अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अन्य अपडेट के लिए स्कूल अधिकारियों से संपर्क करें.