Business Ideas to Set Yourself: पढ़ाई के बाद नौकरी की तरफ युवाओं का फोकस रहता है. पर कई बार जब नौकरी करते करते लगने लगता है कि अब कुछ और होना चाहिए. नौकरी करने से बात नहीं बन रही है तो उस समय क्या करे. आज हम आपको ऐसा ही एक यूनिक बिजनेस आइडिया बता रहे हैं जो कि आपकी नौकरी से होने वाली कमाई की जरूरतों को भी पूरा करेगा और आप खुद ही बोस भी होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब आप सोच रहे होंगे कि बिजनेस के लिए तो पैसा चाहिए. तो हम आपको बता देते हैं कि जो बिजनेस आइडिया हम आपको बताने जा रहे हैं उसके लिए ज्यादा पैसे की भी जरूरत नहीं है. हां पर आपको मेहनत जरूर करनी होगी. यदि आप लो इन्वेस्टमेंट हाई रिटर्न के फार्मूले पर बिजनेस करना चाहते हैं तो 10,000 रुपये से लेकर एक लाख रुपये महीने तक कमा सकते हैं और यदि आप हाई इन्वेस्टमेंट हाई रिटर्न के फार्मूले पर काम करना चाहते हैं तो यही स्मॉल बिजनेस प्लान आपको 10 लाख रुपये महीने तक की कमाई दे सकता है.  


लोगों की किसकी है जरूरत
जब किसी के यहां कोई छोटा या बड़ा प्रोग्राम होता है तो सब यहीं चाहते हैं कि उनके यहां आने वाले मेहमानों को अच्छा खाना मिले, लेकिन उनकी पसंद का स्वादिष्ट खाना बनाने वाला शहर में कौन है, यह पता करना सबसे मुश्किल होता है. आज भी लोग पारंपरिक तरीके अपनाते हैं. एक दूसरे से पूछते हैं और उनके अनुभव के आधार पर कैटरिंग, हलवाई अथवा कुक का डिसीजन लेते हैं. 


आजकल हर तरह के प्रॉडक्ट और सर्विस के लिए एग्रीगेटर सर्विस चल रही हैं लेकिन कैटरिंग, हलवाई अथवा कुक के मामले में ऐसा नहीं है. एग्रीगेटर यानी एक ऑनलाइन लिस्ट जिससे पता चल सके कि कौन व्यक्ति किस तरह का खाना अच्छा बना सकता है.


आपकी वेबसाइट/ मोबाइल एप्लीकेशन पर सभी के नाम, उनकी विशेषताएं और सर्विस लेने वाले कस्टमर्स के रिव्यू, रेटिंग इत्यादि पेश की जाएगी. तो लोगों को अपने लिए एक अच्छा कैटरिंग, हलवाई अथवा कुक चुनने में सहूलियत होगी. जब कैटरिंग, हलवाई अथवा कुक को ग्राहक मिलेगा तो आपको भी उसका कमीशन मिलेगा. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर