PM Modi in Jammu Kashmir: प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार जम्मू कश्मीर का दौरा किया जो एक सप्ताह से भी कम समय में उनका जम्मू कश्मीर दौरा है. वे यहां बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने आए थे जिन्हें बीजेपी ने कश्मीर में उतारा है खासकर लाल चौक निर्वाचन क्षेत्र से जहां बीजेपी को उम्मीद है कि वे अपनी जीत दर्ज करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोदी है तो मुमकिन है..


मोदी जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो शेर कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में भीड़ मोदी को सुनने के लिए उमड़ पड़ी “मोदी मोदी” मोदी है तो मुमकिन है” के नारे लगाने लगे. मोदी ने जवाब दिया कि यह नया कश्मीर है. मेरे भाई और बहन खुशामदीद पीएम के नारे लगा रहे हैं. मैं आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं,” पीएम मोदी ने मंच से भीड़ का अभिवादन करते हुए हाथ हिलाया और उन्हें कश्मीरी भाषा में “म्यानीन सारनी केशरें बयान, ते बेनिन चू मायने तरफे नमस्कार (मेरे सभी कश्मीरी भाइयों और बहनों को नमस्कार) किया. उन्होंने दक्षिण कश्मीर में हुए पहले चरण के चुनाव में उनकी भागीदारी की भी प्रशंसा की.


मतदान करने वाले लोगों की प्रशंसा की


प्रधानमंत्री ने पहले चरण के चुनाव में मतदान करने वाले लोगों की प्रशंसा की और उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के उत्सव से कम नहीं था. लोगों ने बिना किसी डर के दिल से मतदान किया. मोदी ने कहा, "यह उत्साहजनक है कि कश्मीर के लोग चुनावी प्रक्रिया पर भरोसा कर रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों ने मतदान किया है. कश्मीर के लोग विकास, शांति और समृद्धि का नया अध्याय लिख रहे हैं."


पीएम मोदी का तीन परिवारों पर हमला


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार पर फिर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने लोकतंत्र और कश्मीरियत को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा, "इन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों में भय और अनिश्चितता पैदा की है. उन्होंने जम्मू कश्मीर को विचलित किया है और पिछले 35 वर्षों से उन्होंने अपने घर बनाए हैं और आम लोगों को दुख दिया है. लेकिन मेरा मिशन जम्मू कश्मीर को इस पारिवारिक राजनीति से बाहर निकालना है."


पिछले 35 सालों में कश्मीर में 3 हजार दिन हड़ताल हुई


मोदी ने कहा, "ये पार्टियां युवाओं को धोखा देने और उन्हें अंधकारमय भविष्य देने के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि ये पार्टियां, एनसी, पीडीपी और कांग्रेस स्कूलों को जलाने के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया." मोदी ने कहा कि पिछले 35 सालों में कश्मीर में 3 हजार दिन हड़ताल हुई है.


जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा


मोदी ने कहा कि यह आप पर निर्भर करता है कि आप क्या चाहते हैं. क्या आप पुरानी व्यवस्था को वापस चाहते हैं. जहां भय, हड़ताल और आतंकवाद ने इस स्वर्ग की गति को रोक दिया था या विकास, शांति और समृद्धि को जारी रखना चाहते हैं. उन्होंने लोगों से दूसरे चरण में भी भारी मतदान करने और बेहतर और समृद्ध जम्मू कश्मीर के लिए भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की. ​​मोदी ने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा किया है और यह भाजपा ही करेगी.


मोदी जो कहते हैं, वही करते हैं..


पीएम मोदी के भाषण को सुनने के लिए भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थी. जब पीएम मोदी रैली को संबोधित कर रहे थे, तो जोरदार नारेबाजी देखी गई. समर्थकों में महिलाएं, बूढ़े और युवा लोग शामिल थे. जिन्होंने मोदी के भाषण की प्रशंसा की और कहा कि मोदी जो कहते हैं, वही करते हैं. भीड़ में एक युवा भी था जो पहले पत्थरबाज था और अब भाजपा समर्थक है. उसने कहा कहा, "यह अच्छी सरकार है, भाजपा जो कहती वो करती है. मैं पत्थरबाज था, लेकिन अब मैंने वह सब छोड़ दिया है. लेकिन उसने शिकायत की है कि जब भी कोई बड़ा कार्यक्रम होता है तो उसे पुलिस बुलाती है और कई दिनों तक जेल में रखती है. मैं मोदी जी से अनुरोध करना चाहता हूं कि कृपया उन लोगों की एफआईआर रद्द करें जिन्होंने यह रास्ता छोड़ दिया है. 


माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना


मोदी ने लगभग 45 मिनट तक समर्थकों को संबोधित किया और फिर कटरा के लिए उड़ान भरी. जहां वह माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा के शीर्ष नेताओं से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ता जम्मू कश्मीर में दिन रात प्रचार में जुटे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जम्मू कश्मीर में भाजपा की अगली सरकार बने. वे इस बात के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि भाजपा कश्मीर में अपना खाता खोले.