Julana Vidhan Sabha Counting Live: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं, जिसका मतदान 5 अक्टूबर को हुआ था. चुनाव के बाद हरियाणा की जनता के साथ देश भर की निगाहें जुलाना विधानसभा सीट के परिणामों पर टिकी हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि जुलाना से कांग्रेस ने पेरिस ओलंपिक फाइनल में पहुंने वाली विनेश फोगाट को टिकट दिया है. इसी सीट से भाजपा ने कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है. बैरागी एक पूर्व सैन्य अधिकारी और पूर्व वाणिज्यिक पायलट रह चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने भी पूर्व WWE रेसलर कविता दलाल को जुलाना से चुनावी रण में उतारा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाना की आबादी
जुलाना हरियाणा के जिंद जिले में आने वाला एक कस्बा है. ये क्षेत्र खासतौर से कृषि के लिए जाना जाता है जहां मुख्य तौर पर गेहूं और गन्ने का उत्पादन होता है. 2011 मे हुए जनगणना के अनुसार जुलाना कस्बे की कुल आबादी 16,570 है. यहां की साक्षरता दर 74.77% थी जो कि राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.


2019 विधानसभा चुनाव
अगर बात करें 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव की तो जुलाना से जननायक जनता पार्टी (JJP) के परमिंदर सिंह ढुल ने बाजी मारी थी, जिनके सामने भाजपा के अमरजीत ढांडा और कांग्रेस के कुलदीप शर्मा चुनावी मैदान में खड़े थे. 


कौन मारेगा बाजी?
इसी तरह 2014 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के बीरेंद्र सिंह ढुल ने जीत दर्ज कराई थी. बीरेंद्र सिंह के सामने कांग्रेस पार्टी से कुलदीप शर्मा और बाजपा से अमरजीत ढांडा चुनावी रण में थे. अब देखना ये है कि इस चुनावी मैदान में कौन बाजी मारता है. दो बार से जीत रही भाजपा या कांग्रेस.