मध्य प्रदेश में बारिश थमी, अब सर्दी की बारी; इस दिन के बाद शुरू होगी गुलाबी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2463660

मध्य प्रदेश में बारिश थमी, अब सर्दी की बारी; इस दिन के बाद शुरू होगी गुलाबी ठंड

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मानसून विदा हो चुका है और अब ठंड का असर दिखने वाला है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े से प्रदेश में धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी.

मध्य प्रदेश में बारिश थमी, अब सर्दी की बारी; इस दिन के बाद शुरू होगी गुलाबी ठंड

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद अब ठंड का मौसम आने वाला है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश थम चुकी है और मौसम शुष्क होता जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े से प्रदेश में धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगेगी. ठंड का असर सबसे पहले उन जिलों में देखने को मिलेगा जहां से मानसून पहले ही विदा हो चुका है. बता दें कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है और अब यहां बारिश की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: शारदीय नवरात्रि का छठा दिन आज, एमपी-छत्तीसगढ़ में मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

मध्य प्रदेश में जल्द दस्तक देगी ठंड
मौसम विभाग के अनुसार एमपी में बारिश अपने अंतिम दौर में है. पश्चिमी एमपी में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है. यहां अब बारिश की संभावना नहीं है. जबकि पूर्वी एमपी में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. प्रदेश में बारिश बंद होते ही कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. अब तक जिन जिलों से मानसून आगे बढ़ा है उनमें भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, शाजापुर, इंदौर, खरगोन, खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर समेत 35 जिले शामिल हैं. हालांकि इनमें से ज्यादातर इलाकों में अब नमी महसूस की जा रही है. ऐसे में अब लोगों को ठंड शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है. मौसम विभाग के अनुसार, अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े से प्रदेश के इन्हें 35 जिलों से ठंड की शुरूआत होगी, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि के छठे दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत! रहेगी मां दुर्गा की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

दीपावली के बाद गुलाबी ठंड का आगाज
मौसम विभाग के अनुसार 8 अक्टूबर को एमपी में बने सिस्टम के असर से ग्वालियर, बड़वानी, खरगोन, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, अनूपपुर, सीधी और सिंगरौली में बारिश की संभावना है. इस बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ेगी. वहीं 20 अक्टूबर से रात के तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी और रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे आ सकता है, जबकि दिन का तापमान 33-34 डिग्री के बीच बना रहेगा. दिवाली तक भोपाल समेत पूरे प्रदेश में हल्की ठंड दस्तक देगी.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news