East Delhi lok sabha constituency: पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. अपनी एक एक्स पोस्ट में इसकी जानकारी देते हुए गंभीर ने कहा, 'मैंने पीएम मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मिलकर खुद को सभी राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने की गुजारिश की है. गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि मैं जनसेवा का मौका देने के लिए सभी का शुक्रिया अदा करता हूं. लेकिन अब में क्रिकेट से जुड़ी जिम्मेदारी निभाना चाहता हूं. ऐसे में अब बड़ा सवाल उठता है कि ईस्ट दिल्ली से 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा यानी बीजेपी कैंडिडेट कौन होगा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब कौन होगा बीजेपी का कैंडिडेट?


दिल्ली के सियासी गलियारों की बात करें तो काफी समय से चर्चा चल रही थी कि बीजेपी इस बार गौतम गंभीर को टिकट नहीं देगी, इसी चर्चा के बीच गौतम गंभीर ने जो ट्वीट करके यह जानकारी दी है उससे काफी कुछ साफ हो गया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पूर्वी दिल्ली से इस बार बीजेपी के संभावित चेहरों की बात करें तो हर्ष मल्होत्रा, कुलजीत सिंह चहल और अक्षय कुमार का नाम चल रहा है. जबकि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस से गठबंधन करने के बाद इस सीट पर कुलदीप कुमार के नाम का ऐलान किया है.


आज बीजेपी की पहली लिस्ट आने का अनुमान लगाया जा रहा है. उस लिस्ट में 100 नाम हैं. उसमें दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. ऐसे में आज ये साफ हो सकता है कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी का लोकसभा कैंडिडेट कौन होगा.


पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं गंभीर


गंभीर को लोकसभा चुनाव 2019 में 6,96,158 वोट मिले थे. उन्होंने पूर्वी दिल्ली सीट पर कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली और AAP की आतिशी मार्लेना को हराया था. लवली को 3,04,934 और आतिशी को 2,19,328 वोट मिले थे.