Lok Sabha Chunav Result: लोकसभा चुनाव 2024 के शुरुआती रुझानों में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है. हालांकि, इंडिया गठबंधन भी कड़ी टक्कर में है. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, एनडीए 295 सीटों पर और इंडिया गठबंधन 225 सीटों पर आगे है. इन सब रुझानों के बीच मध्यप्रदेश से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव आयोग के वेबसाइट के मुताबिक, 12:30 बजे तक इंदौर के एक लाख 45 हजार से ज्यादा मतदाताओं ने नोटा बटन को दबाया है. यह दिखाता है कि इंदौर की जनता में उस चीज को लेकर स्पष्ट गुस्सा दिखा है जो कांग्रेस उम्मीदवार कांति बम ने अपना पर्चा वापस ले लिया था. इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लेने के इसी के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया था. अक्षय जब अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहे थे तो बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी और नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे. 


नोटा को 1 एक 40 हजार से ज्यादा वोट


चुनाव आयोग के मुताबिक, इंदौर से बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी 6 लाख 70 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. एक लाख 45 हजार से ज्यादा वोटों के साथ नोटा दूसरे स्थान पर है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी से उम्मीदवार संजय सोलंकी 35 हजार वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. अखिल भारतीय परिवार पार्टी के पवन कुमार को अभी तक 10 हजार वोट मिला है.


शुरुआती रुझानों में मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी क्लीन स्वीप कर रही है. बीजेपी 29 में से 29 सीटें जीतती नजर आ रही हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा सीट से चार लाख 54 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना सीट से तीन लाख 66 हजार वोटों से आगे हैं.