टी20 ही नहीं, टेस्ट के किंग भी बनेंगे रिंकू सिंह! बैटिंग टेक्निक पर पूर्व कोच ने कर दी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow12337702

टी20 ही नहीं, टेस्ट के किंग भी बनेंगे रिंकू सिंह! बैटिंग टेक्निक पर पूर्व कोच ने कर दी भविष्यवाणी

Rinku Singh: रिंकू सिंह, वो नाम है जिसे फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बल्लेबाजी करते देखने के लिए बेताब थे. लेकिन रिंकू को बेंच पर ही रखा गया, लेकिन वह टीम इंडिया की खिताबी जीत का हिस्सा रहे. रिंकू वो खिलाड़ी हैं जो टी20 मैच की काया एक ही ओवर में पलटने का माद्दा रखते हैं. अब दिग्गज ने इस युवा स्टार के लिए बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

 

Rinku Singh

Rinku Singh: रिंकू सिंह, वो नाम है जिसे फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बल्लेबाजी करते देखने के लिए बेताब थे. लेकिन रिंकू को बेंच पर ही रखा गया, लेकिन वह टीम इंडिया की खिताबी जीत का हिस्सा रहे. रिंकू वो खिलाड़ी हैं जो टी20 मैच की काया एक ही ओवर में पलटने का माद्दा रखते हैं. रिंकू चर्चा में तब आए जब उन्होंने केकेआर को आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी गूंज फैला दी. इसके बाद रिंकू ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. टीम इंडिया में डेब्यू करते ही ऐसा धमाल मचाया कि सुपर-11 में अपनी जगह लगभग पक्की कर ही ली है. लेकिन इंतजार है टेस्ट डेब्यू का, जिस लेकर टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

टेस्ट में डेब्यू बाकी

रिंकू सिंह ने टी20 और वनडे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर लिया है. लेकिन अभी टेस्ट डेब्यू बाकी है. उन्होंने दो वनडे मैच में 55 रन बनाए हैं जबकि 20 टी20 की 15 पारियों में 2 फिफ्टी की मदद से 416 रन ठोके हैं. हाल ही में रिंकू ने जिम्बॉब्वे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 3 नाबाद पारियों को अंजाम दिया. विक्रम राठौर ने उनकी बैटिंग टेक्निक की चर्चा की और उन्हें भविष्य में टेस्ट का महान बल्लेबाज बता दिया. 

क्या बोले विक्रम राठौर? 

विक्रम राठौर ने रिंकू को लेकर कहा, 'मैं जब भी रिंकू को नेट्स में बैटिंग करते हुए देखता हूं तो मुझे ऐसी कोई तकनीकी दिक्कत नजर नहीं आती कि वह टेस्ट क्रिकेट में सफलता क्यों नहीं पा सकता. अगर हम उसके फर्स्ट-क्लास रिकॉर्ड को देखें तो उसकी औसत 50 से अधिक है. उसे धैर्यपूर्ण तरीके से खेलने का सौभाग्य प्राप्त है, वो एक बढ़िया टेस्ट क्रिकेटर बन सकता है.'

श्रीलंका दौरे पर होंगी सभी की नजरें

टीम इंडिया में हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान हो चुका है. गंभीर श्रीलंका दौरे से अपना पद संभालेंगे. इस दौरे पर रिंकू सिंह के लिए टीम में जगह पक्की नजर आ रही है. उन्हें टी20 और वनडे दोनों में मौका मिल सकता है. इस दौरे के लिए दोनों टीमों का ऐलान बीसीसीआई बीसीसीआई कर सकता है. इस दौरे पर रिंकू सिंह पर सभी की नजरें जमी होंगी. रिंकू ने जिम्बॉब्वे सीरीज में 4 पारियों में 0, 48*, 1*, 11*  का स्कोर किया. 

Trending news