Bareilly News: 'हिंदू लड़के- लड़कियों का बदलवाएंगे धर्म, निकाह भी करवाएंगे', इस मौलाना ने तारीख बताते हुए CM योगी को दिया चैलेंज
Advertisement
trendingNow12337705

Bareilly News: 'हिंदू लड़के- लड़कियों का बदलवाएंगे धर्म, निकाह भी करवाएंगे', इस मौलाना ने तारीख बताते हुए CM योगी को दिया चैलेंज

Mass Conversion News: यूपी में सीएम योगी के शासन को चुनौती देते हुए एक मौलाना हिंदू लड़के- लड़कियों का सामूहिक धर्म परिवर्तन करवाने का ऐलान किया है. मौलाना का कहना है कि कलमा पढ़वाने के बाद वह उनका निकाह भी करवा देंगे. 

Bareilly News: 'हिंदू लड़के- लड़कियों का बदलवाएंगे धर्म, निकाह भी करवाएंगे', इस मौलाना ने तारीख बताते हुए CM योगी को दिया चैलेंज

Who is Maulana Tauqeer Raza: बरेली के मौलाना तौकीर रजा अब धर्म परिवर्तन कराएंगे. उन्होंने तारीख भी बता दी है. वक्त भी बता दिया है. कितने लोगों का धर्म परिवर्तन कराएंगे ये भी बता दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी में अब सामूहिक धर्म परिवर्तन होगा. मौलाना तौकीर रजा ने इसके लिए प्रशासन से मंजूरी मांगी है. 

इस दिन हिंदू लड़कियों को इस्लाम कबूल करवाएंगे तौकीर?

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि वो 23 लड़के-लड़कियों का सामूहिक धर्म परिवर्तन कराएंगे. धर्म परिवर्तन कराने के बाद उनका सामूहिक निकाह कराया जाएगा. हालांकि इसकी शुरुआत 5 लड़के लड़कियों से होगी. 21 जुलाई को सुबह 11 बजे धर्म परिवर्तन कराकर सामूहिक निकाह कराया जाएगा. तौकीर ने जिला प्रशासन से इसकी इजाजत मांगी है.  

हिंदू तो धर्म परिवर्तन के लिए प्रमीशन भी नहीं मांगते

हिंदुओं पर तंज कसते हुए मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि हमने सामूहिक धर्म परिवर्तन और निकाह के लिए जिला प्रशासन से मांगी है. लेकिन हिन्दू तो वो भी नहीं मांगते. उन्होंने बड़ी संख्या में मुस्लिम लड़कियों हिंदुओं के साथ ब्याह करवाया है. तौकीर रजा बरेलवी मुसलमानों के बीच खासा प्रभाव रखने और अपने तल्ख बयानों के लिये जाने जाते हैं.

बरेली दंगे का मास्टर माइंड है तौकीर

एक मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने मौलाना तौकीर रजा को बरेली दंगे का मास्टर माइंड करार दिया था. बरेली की एक अदालत ने मार्च 2010 में कुतुबखाना क्षेत्र में हुए साम्प्रदायिक दंगे के लिये इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां को 'मास्टर माइंड' ठहराया था. 

एडीजे रवि कुमार दिवाकर ने दो मार्च 2010 को बरेली के शहर कोतवाली और प्रेम नगर थाना क्षेत्रों में हुए साम्प्रदायिक दंगे के मामले में मौलाना तौकीर रजा खां को ‘मास्टर माइंड’ करार देते हुए 11 मार्च को तलब किया था. कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा था कि बरेली के तत्कालीन मंडलायुक्त और जिलाधिकारी, बरेली जोन के पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक तथा जिले के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं शासन स्तर के उच्चाधिकारियों ने पर्याप्त साक्ष्य होने के बावजूद मामले के आरोप पत्र में तौकीर का नाम शामिल नहीं करके दंगे के ‘मास्टर माइंड’ मौलाना तौकीर रजा का सहयोग किया था. ऐसे उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. 

तौकीर के भाषण के बाद भीड़ ने जला दिए थे हिंदुओं के घर

रिपोर्ट के मुताबिक दो मार्च 2010 को बारावफात के दिन होली का जुलूस भी निकलना था. इसी को लेकर गतिरोध शुरू हुआ. हालांकि दोनों ही जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से निकाले गये लेकिन आरोप है कि मौलाना तौकीर रजा खां ने एक जन समूह को भड़काऊ भाषण दिया था. 

इसके बाद शहर कोतवाली के कुतुब खाने से लेकर प्रेम नगर थाना क्षेत्र के कुहाड़ा पीर बाजार तक दंगा हुआ था. इस दौरान भीड़ ने पुलिस चौकी को फूंक दिया था और हिंदुओं के घरों को आग के हवाले कर दिया.हालात के मद्देनजर शहर में 27 दिनों तक कर्फ्यू लगाया गया था.

Trending news