Jennyben Thummar Social Media Score: अमरेली लोकसभा सीट अमरेली और भावनगर जिले के अंतर्गत आता है. इस सीट पर लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का कब्जा रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नारनभाई कछाड़िया ने कांग्रेस के परेश धनानी को करीब 2 लाख वोटों से हरा दिया था. इसके बाद इस चुनाव में कांग्रेस ने युवा महिला चेहरा जेनिबेन ठुम्मर को अमरेली सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनाव मैदान मे उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि जेनिबेन ठुम्मर का सोशल मीडिया स्कोर कितना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व सांसद वीरजी ठुम्मर की बेटी हैं जेनिबेन ठुम्मर


कांग्रेस प्रत्याशी जेनिबेन ठुम्मर, पूर्व सांसद वीरजी ठुम्मर की बेटी हैं और पाटीदार समाज से आती हैं. अमरेली लोकसभा सीट पाटीदार बहुल सीट है. बीजेपी ने इस बार नारनभाई कछाड़िया को चुनावी मैदान में उतारा है, जो किसान नेता हैं और पाटीदार समाज से आते हैं.


अमरेली सीट पर किसका रहा है कब्जा?


अमरेली लोकसभा सीट पर पिछले 3 चुनावों से बीजेपी का कब्जा हा है. 1957 से लेकर 1984 तक अमरेली सीट पर कांग्रेस पार्टी को जीत दर्ज की थी, लेकिन 1989 में जनता दल ने पहली बार अमरेली सीट से कांग्रेस को मात देकर कब्जा कर लिया. 1991 में बीजेपी ने इस सीट पर पहली बार जीत दर्ज की और 2004 को छोड़कर हर बार भाजपा ने अमरेली सीट पर जीत का परचम लहराया है.


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.