CM Conrad Sangma Drive Self to Polling Center: आज अगर आपके क्षेत्र में वोटिंग है तो मतदान जरूर कीजिए. सुबह संभव न हो तो दोपहर या शाम में अपना एक वोट दे आइए. एक वोट की अहमियत कितनी है, इसे ऐसे समझिए कि एक मुख्यमंत्री खुद गाड़ी चलाकर वोट डालने पहुंच गए. जी हां, वेस्ट गारो हिल्स के एक मतदान केंद्र पर मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने सुबह-सुबह मतदान किया. उन्होंने बताया कि इलेक्शन के समय हर वोटर का वोट कीमती होता है तो मैंने अपने ड्राइवर और सिक्योरिटी गार्ड सबको कहा कि आप लोग वोट कीजिए. मेरी वजह से ऐसा नहीं होना चाहिए कि कोई वोट न दे पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि गाड़ी मैं खुद चला लूंगा. जो भी सिक्योरिटी है यहां पर, जो वोट दे चुके हैं या जो लोकल हैं उनको यहां रखा है मैंने बाकी सबको अपने-अपने मतदान केंद्रों पर भेज दिया जिससे वो भी अपना वोट दे पाएं.



सीएम को मेडल न पाने का अफसोस


मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने मुस्कुराते हुए कहा कि सुबह साढ़े छह बजे वोट डालने पहुंचा था यहां. मैंने सोचा था कि जल्दी आकर जल्दी वोट करके चला जाऊंगा. लेकिन जब मैं यहा पहुंचा तो पूरा सेंटर भरा हुआ था. बहुत लोग वोट डालने के लिए आ चुके थे. मैंने सोचा था कि आज मुझे मेडल मिलेगा लेकिन देर हो गई आने में. साढ़े छह बजे तक 200 लोग आ चुके थे. उन्होंने कहा कि यह अच्छा मैसेज है कि लोग उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं. लेकिन अफसोस है कि मुझे मेडल नहीं मिला. 



पढ़ें: बेचैनी में कटी नेताओं की रात, ठीक 7 बजते ही शुरू हो गया इम्तिहान


आज सुबह 7 बजे पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई. यह शाम 6 बजे तक चलेगी. गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पीने के पानी के अलावा कई तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं. आज सुबह-सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम भी वोट डालने पहुंच गए थे. भागवत ने कहा कि आज का पहला काम वोट डालना होना चाहिए.


देखें तस्वीरें: गर्मी को मात दे रहा वोटरों का जोश, भागवत - चिदंबरम सबसे पहले डाल आए वोट