Akhilesh Yadav Shivpal Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने बदायूं, कैराना और बरेली जैसी महत्वपूर्ण सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदायूं सीट पर पार्टी ने बड़ा बदलाव किया है. पहले धर्मेंद्र यादव को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन अब शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है. फिलहाल इस लिस्ट में कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली सीट से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेन्द्र सिंह पटेल को टिकट दिया है. 


समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अब तक तीन लिस्ट जारी की है, जिसमें 80 लोकसभा सीटों में 32 पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. यह सूची पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की तीसरी खेप है. इससे पहले दो सूचियां जारी की जा चुकी हैं



.
इस सूची की बात करें तो शिवपाल को बदायूं से टिकट देकर सपा ने नया ट्विस्ट जोड़ दिया है. इस सीट से पिछली बार धर्मेंद यादव को संघमित्रा मौर्य ने हराया था अब उनके सामने शिवपाल यादव को सपा ने उतार दिया है. वहीं पार्टी ने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट दिया है, जबकि इस सीट पर मौजूदा सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. देखना होगा कि सुरेंद्र सिंह पटेल पीएम को कितनी टक्कर दे पाएंगे. 


समाजवादी पार्टी ने यह सूची ऐसे समय जारी की है जब उसने चुनाव के लिए पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) का नारा दिया हुआ है. हालांकि राज्यसभा उम्मीदवारों के ऐलान में उसे आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.