Loksabha Chunav 2024: शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को बीजेपी पर चुनाव जीतने के लिए एक "ठाकरे" को "चुराने" की कोशिश करने का आरोप लगाया है. उद्धव ठाकरे की यह टिप्पणी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में हुई एक बैठक के बाद आई है. उद्धव ठाकरे ने नांदेड़ जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि बीजेपी उनके चचेरे भाई को अपने साथ ले लेती है, तो वह इससे परेशान नहीं हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में राज ठाकरे की दिल्ली में शाह से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधा है. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय हुई है, जब ऐसी चर्चा है कि बीजेपी महाराष्ट्र में अपने गठबंधन को बढ़ाने के लिए लोकसभा चुनाव में उनके साथ गठबंधन करना चाहती है. 


इसी पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी अच्छी तरह से जानती है कि उसे महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलते हैं. लोग यहां बाल ठाकरे के नाम पर वोट करते हैं. इस अहसास ने बीजेपी को बाहर से नेताओं को चुराने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने बीजेपी पर बाल ठाकरे की विरासत को हड़पने की कोशिश करने का आरोप लगाया. 


मराठवाड़ा क्षेत्र में नांदेड़ और हिंगोली जिलों के अपने दो दिवसीय दौरे के समापन पर उद्धव ने कहा कि पहले, उन्होंने बाल ठाकरे की तस्वीर चुरायी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. आज, वे एक और ठाकरे को चुराने की कोशिश कर रहे हैं...इसे ले लो, मैं और मेरे लोग काफी हैं. उद्धव ठाकरे की पार्टी विपक्षी महा विकास आघाडी और ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है. उन्होंने दावा किया कि ईसाइयों और मुसलमानों को भी उनकी हिंदुत्व की शैली से कोई दिक्कत नहीं है. Agency Input