PM Modi at BJP Headquarter: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजों ने बीजेपी को एक बार फिर खुश होने का मौका दिया है. चुनाव परिणामों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ गई. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया. मंच पर पीएम मोदी और जेपी नड्डा के अलावा रक्षामंत्री और गृहमंत्री भी मौजूद रहे. 


कांग्रेस के लिए ‘‘नो एंट्री’’ बोर्ड


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होना भारत के संविधान और लोकतंत्र की जीत है. मोदी ने कहा कि जब भी बीजेपी किसी राज्य में सरकार बनाती है, तो लोग लंबे समय तक उसका समर्थन करते हैं और कांग्रेस के लिए ‘‘नो एंट्री’’ बोर्ड लगा देते हैं. 


पीएम ने कहा कि कांग्रेस शायद ही कभी सत्ता में वापस आती है. 13 साल हो गए जब कांग्रेस असम में सत्ता में वापस आई थी, और कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कांग्रेस 60 साल से सत्ता में नहीं लौटी है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एक बार जब लोग कांग्रेस को बाहर कर देते हैं, तो वे उसे वापस नहीं आने देते. वे कांग्रेस के लिए ‘नो एंट्री’ बोर्ड लगा देते हैं...यह ऐसी पार्टी है जिसने हमेशा माना कि सत्ता उसका जन्मसिद्ध अधिकार है.


हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया


मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया है और हर जगह कमल खिल गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने दलितों, आदिवासियों, किसानों और युवाओं को हर संभव तरीके से भड़काने की कोशिश की, लेकिन लोगों ने उसकी चालों और दुष्प्रचार को समझ लिया और पार्टी को नकार दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि गीता की धरती पर सत्य, विकास और सुशासन की जीत हुई है. 


उन्होंने यह भी कहा कि आज हरियाणा में विकास की गारंटी ने झूठ की गोटी को मात दे दी है. उन्होंने कांग्रेस पर देश को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘परजीवी’ बन गई है जो अपने गठबंधन सहयोगियों पर निर्भर है और कई बार उन्हें निगल जाती है. agency input