Zeenat Aman Life Facts: जीनत अमान (Zeenat Aman) का नाम अपने समय की चर्चित एक्ट्रेसेस में शुमार रहा है.अपनी गजब की खूबसूरती और एक्टिंग के साथ ही जीनत पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब चर्चाओं में रह चुकी हैं. आज हम आपको जीनत की लाइफ से जुड़ी ऐसी घटनाओं के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक समय खूब सुर्खियां बटोरीं थीं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीनत का दिल एक्टर संजय खान पर आया था.संजय पहले से ही शादिशुदा थे हालांकि, इसके बावजूद ऐसा दावा किया जाता है कि संजय और जीनत ने 1978 में गुपचुप शादी कर ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब संजय ने की जीनत की पिटाई 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ समय बाद ही संजय और जीनत के रिश्तों में में तल्खी आने लगी थी. कहते हैं कि संजय ना सिर्फ जीनत को मारते थे बल्कि कुछ समय बाद उन्हें यह शक भी हो गया था कि जीनत का एक डायरेक्टर के साथ अफेयर चल रहा है. जब संजय के इस शक के बारे में जीनत को पता चला, तो वे एक्टर से बात करने सीधा ताज होटल पहुंचीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां संजय अपनी पहली वाइफ और बच्चों के साथ पार्टी कर रहे थे. वहीं, जीनत के पहुंचते ही एक्टर का उनसे झगड़ा हो गया और बात इतनी बढ़ी कि संजय ने जीनत को इतना पीटा कि एक्ट्रेस की एक आंख खराब हो गई और जबड़ा टूट गया था. 


दूसरे पति के अंतिम संस्कार में नहीं जाने दिया गया था
संजय खान से दूर होने के बाद जीनत ने फिल्ममेकर मजहर खान से शादी कर ली थी.इस शादी से एक्ट्रेस के दो बच्चे भी हुए लेकिन लंबी बीमारी के बाद मजहर का निधन हो गया था. कहते हैं कि मजहर के निधन के बाद ससुराल वालों ने जीनत से नाता तोड़ लिया था. यहां तक कि मजहर खान के अंतिम संस्कार में भी एक्ट्रेस को शामिल नहीं होने दिया गया था. 


तीसरे पति ने किया रेप!
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीनत ने तीसरी शादी साल 2012 में सरफराज जफर अहसान नामक एक कारोबारी से की थी. हालांकि इनके बीच उम्र का बड़ा अंतर था जिसके चलते यह शादी चल नहीं पाई थी. कहते हैं कि जीनत ने सरफराज पर रेप और धोखाधड़ी तक का आरोप लगाया था जिसके चलते सरफराज को जेल जाना पड़ा था.