Anand L. Rai Film: परिवार से ज्यादा मजबूत बंधन और कोई नहीं होता, और अक्षय कुमार की इस साल रिलीज हुई रक्षा बंधन यही बताती है. जी सिनेमा पर रक्षा बंधन के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर की तैयारियां हैं. शनिवार 24 दिसंबर को रात 8 बजे रक्षा बंधन का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर हो रहा है. अक्षय कुमार ने चार बहनों के बड़े भाई लाला केदारनाथ का रोल यहां बखूबी निभाया है. फिल्म में भूमि पेडनेकर, सादिया खतीब, दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत और सहजमीन कौर ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं. अक्षय कुमार ने फिल्म को देश के तमाम बड़े शहरों में प्रमोट किया था. सिनेमाघरों के बाद यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है. लेकिन टीवी के दर्शकों के लिए अब इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्षय का कहना है
इस फिल्म के बारे में अक्षय कुमार का कहना है कि रिश्तों को सेलिब्रेट करती, रक्षाबंधन बहुत रीयल फिल्म है. इसमें ऐसे किरदार हैं, जो किसी भी नॉर्मल फैमिली की तरह बातें करते हैं. इस फिल्म ने मुझे अपनी जिंदगी के पुराने दिन याद दिला दिए. पुरानी यादों को ताजा कर दिया क्योंकि यह चांदनी चौक की गलियों में फिल्माई गई. अक्षय मानते हैं कि फिल्म ने उनकी ऑनस्क्रीन बहनों के साथ असल जिंदगी के तमाम सुख-दुख के पल और बचपन की यादें ताजा कर दीं. वह कहत हैं कि मेरी बहन मेरी पहली दोस्त थी और आज भी हमारे बीच अटूट रिश्ता है. इसलिए मैं इस फिल्म से इमोशनल रूप से काफी अटैच हो गया.


फिल्म जो हंसाए और रुलाए
फिल्म के निर्माता-निर्देशक आनंद एल राय के मुताबिक रक्षाबंधन में लाला केदारनाथ के किरदार के साथ न्याय करने के लिए अक्षय से बेहतर कोई और एक्टर नहीं हो सकता था. उन्होंने कहा कि भूमि की बात करूं तो मैंने उनसे पहले कभी किसी ऐसी एक्ट्रेस के साथ काम नहीं किया, जो अपने किरदार के प्रति इतनी समर्पित और अपनी अप्रोच में इतनी निडर है. राय कहते हैं कि मेरी कोशिश हमेशा ऐसी फिल्म बनाने की है, जो दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाए, उन्हें रुलाए और जिससे उन्हें प्यार हो जाए. रक्षा बंधन में चार बहनों के बड़े भाई लाला केदारनाथ, अपनी बीमार मां से वादा करते हैं कि वह खुद तभी शादी करेंगे, जब अपनी बहनों की शादी अच्छे घरों में करने की जिम्मेदारी पूरी कर लेंगे. फिल्म में यह देखना दिलचस्प है कि क्या लाला केदारनाथ यह वादा निभा पाते हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं