Dharmendra Life Facts: बॉलीवुड के ‘हीमैन’ धर्मेंद्र (Dharmendra) से जुड़े कई किस्से आज भी इंडस्ट्री में मशहूर हैं. धर्मेंद्र से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा साल 1966 में रिलीज हुई फिल्म ‘आए दिन बहार के’ से जुड़ा है. इस फिल्म में धर्मेंद्र के अपोजिट आशा पारेख मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. बताते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दिन आशा पारेख ने धर्मेंद्र को लेकर एक अजीबोगरीब शिकायत की थी. क्या थी वो शिकायत और इसका क्या असर धर्मेंद्र पर हुआ था, यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म की शूटिंग के बाद खूब शराब पीते थे धर्मेंद्र 


खुद धर्मेंद्र ने एक चैट शो के दौरान यह वाकया सुनाया था. एक्टर के अनुसार, वे फिल्म ‘आए दिन बहार के’ की शूटिंग खत्म होने के बाद फिल्म के डायरेक्टर और अन्य क्रू मेंबर्स के साथ देर रात तक शराब पीते थे. इससे होता ये था कि एक्टर के मुंह से सुबह तक शराब की बदबू आती थी. धर्मेंद्र बताते हैं कि इस बदबू को कम करने के लिए वे प्याज खा लिया करते थे. इस बीच एक दिन इसी फिल्म की एक्ट्रेस आशा पारेख ने धर्मेंद्र की शिकायत डायरेक्टर से कर दी कि हीरो के मुंह से शराब की बदबू आती है.


धर्मेंद्र ने आशा को बताया पूरा माजरा 


धर्मेंद्र बताते हैं कि इसके बाद उन्होंने पूरा माजरा आशा पारेख को बताया और पूरी बात सुनने के बाद एक्ट्रेस ने धरम पाजी को शाराब ना पीने की सलाह दे डाली थी. खुद आशा पारेख ने भी इस फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक वाकया बताया था. आशा के अनुसार, फिल्म का एक हिस्सा दार्जिलिंग में शूट हो रहा था जहां धर्मेंद्र को पानी में नाचते हुए इस शूट को पूरा करना था. एक्ट्रेस के अनुसार, ‘वहां काफी ठंडक थी और गीले होने के बावजूद जब धर्मेंद्र को क्रू ने ब्रांडी ऑफर की तो उन्होंने पीने से मना कर दिया था , यह सबकुछ उन्होंने मेरे सम्मान के लिए किया था’.