Pratibha Sinha Flop Career: माला सिन्हा (Mala Sinha) अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं. 60-70 के दशक में  माला ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था जिनमें - आंखें, धूल का फूल, अनपढ़, दिल तेरा दीवाना, कलियां, गुमराह आदि शामिल हैं. माला जहां अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं वहीं उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) इस मामले में बिलकुल भी लकी साबित नहीं हुई थीं. माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन वे एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गईं थीं.  क्या थी प्रतिभा सिन्हा की कहानी आइए आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


प्रतिभा सिन्हा ने लगभग एक दर्जन फिल्मों में छोटे-छोटे रोल्स निभाए थे. वे ‘राजा हिन्दुस्तानी’ फिल्म के एक सॉन्ग ‘परदेसी-परदेसी जाना नहीं’ में भी बंजारन की भूमिका में नजर आई थीं. यह सॉन्ग आमिर खान पर फिल्माया गया था. यह सॉन्ग भले ही पॉपुलर हुआ था लेकिन इसका कोई खास फायदा प्रतिभा को नहीं मिला था और धीरे धीरे वे बॉलीवुड की एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गईं थीं. 



एक अफेयर ने चौपट कर दिया था करियर 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रतिभा सिन्हा का करियर एक अफेयर के चलते चौपट हो गया था. बताते हैं कि प्रतिभा को जब अपने करियर पर फोकस करना था उस समय वे म्यूजिक डायरेक्टर नदीम के साथ अफयेर में थीं. इस अफेयर के चलते प्रतिभा ने अपने करियर पर ध्यान ही नहीं दिया था. वहीं, गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोप में नदीम का नाम सामने आते ही प्रतिभा की भी मुसीबतें बढ़ने लगीं थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुलशन कुमार हत्याकांड के बाद नदीम रातों रात देश छोड़कर लंदन चले गए थे. वहीं, नदीम के जाने के बाद प्रतिभा सिन्हा पूरी तरह से अकेली पड़ गईं थीं. नदीम के साथ नाम जुड़ा होने के चलते लोग उन्हें काम देने से भी बचने लगे थे. बताते चलें कि अब प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई में ही रहती हैं.