First Celebrity Wedding of Bollywood: बॉलीवुड कपल सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने 7 फरवरी को जैसलमेर में धूमधाम से शादी कर ली.सिड-कियारा ने हिंदी सिनेमा का 94 साल पुराना ट्रेंड फॉलो किया है. जी हां, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी दो हस्तियों के शादी करने का पहला मामला 1929 में सामने आया था, जब फर्स्ट लेडी ऑफ इंडियन सिनेमा देविका रानी ने हीरो हिमांशु राय से शादी की थी.दोनों ने फिल्म कर्मा में चार मिनट का किसिंग सीन देकर भी एक रिकॉर्ड बनाया था जो आज तक नहीं टूटा है.दोनों इसी किस से करीब आए थे और 94 साल पहले हुई इन दोनों की शादी बॉलीवुड की पहली ऐसी शादी बनी थी जिसमें को-स्टार्स ने ही एक-दूसरे के साथ सात फेरे ले लिए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आ गई थी रिश्ते में दरार


हिमांशु और देविका का रिश्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा था और दोनों अलग तक रहने लग गए थे. दरअसल, देविका का एक एक्टर नज्म के साथ एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर हो गया था जिसकी भनक हिमांशु को लग गई थी और वो देविका से अलग हो गए. उस समय तलाक को कानूनी दर्जा नहीं मिला था और पति को छोड़कर रहने वाली महिलाओं को समाज से बेदखल कर दिया जाता था. शशधर मुखर्जी के कहने पर देविका हिमांशु के पास लौट आईं लेकिन एक शर्त पर. देविका की शर्त थी कि उन्हें प्रोडक्शन के लिए करने वाले हर काम का मेहनताना मिले,, लेकिन घर का पूरा खर्च हिमांशु उठाएं.


देविका ने कर ली दूसरी शादी


बॉम्बे टॉकीज दिवालिया होने की कगार पर था. फिल्म रुकने से कर्ज में ढूबे हिमांशु देविका की सारी शर्तें मान गए. समाज को दिखाने के लिए दोनों साथ तो रहे लेकिन काम के अलावा दोनों का कोई रिश्ता नहीं बचा था.1949 में हिंमाशु राय के निधन के बाद देविका ने बॉम्बे टॉकी की जिम्मेदारी ली, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री का साथ नहीं मिला. साल 1958 में देविका ने रशियन पेंटर से दूसरी शादी की. पति की मौत के एक साल बाद 7 मार्च 1998 में देविका का निधन हुआ.