Sridevi Movies: 80-90 के दशक में श्रीदेवी का बॉलीवुड में राज हुआ करता था. वह बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार मानी जाती थीं. उनका स्टारडम इस लेवल पर पहुंच चुका था कि वो जिस फिल्म में हों, उस फिल्म का हिट होना तय माना जाता था और उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए प्रोड्यूसर्स हमेशा लाइन लगाकर खड़े रहते थे. श्रीदेवी अपने जमाने की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हुआ करती थीं और उन्हें एक फिल्म की फीस के तौर पर 1 करोड़ रु. तक मिलते थे. उस जमाने में इतनी फीस किसी मेल एक्टर को भी आसानी से नसीब नहीं होती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहरहाल, श्रीदेवी की पॉपुलैरिटी का आलम ये था कि जितेंद्र जैसे अभिनेता हर फिल्ममेकर से गुहार लगाते थे कि वो उनकी हर फिल्म में उनके अपोजिट श्रीदेवी को कास्ट करें. वहीं, कुछ एक्टर्स ऐसे भी थे जो श्रीदेवी के जबरदस्त स्टारडम के आगे फेल होने के डर से उनके साथ काम करने से कतराते थे. सलमान खान भी उनमें से एक थे. सलमान ने श्रीदेवी के साथ दो ही फिल्म की थी जिनके नाम चंद्रमुखी और चांद का टुकड़ा थे. उसके बाद वो उनके साथ किसी फिल्म में नहीं दिखे क्योंकि उन्हें डर था कि अगर वो फिल्म में श्रीदेवी के साथ दिखेंगे तो फिल्म की सक्सेस का सारा क्रेडिट श्रीदेवी के खाते में जायेगा और उन्हें कोई नोटिस नहीं करेगा और वो साइडलाइन हो जाएंगे.


बता दें कि श्रीदेवी ने 50 साल फिल्म इंडस्ट्री को दिए और इतने लंबे करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. श्रीदेवी की आखिरी फिल्म मॉम साबित हुई थी क्योंकि 24 फरवरी, 2018 में 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. श्रीदेवी एक रिश्तेदार की शादी अटेंड करने दुबई गई थीं और उनका शव होटल के बाथटब में डूबा हुआ मिला था. श्रीदेवी की अचानक मौत से बॉलीवुड को तगड़ा झटका लगा था.