Karan Johar Brahmastra: जिन्हें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र पसंद आई थी, उन्हें इस खबर से चिंता हो सकती है. निर्देशक अयान मुखर्जी और धर्मा प्रोडक्शंस के बीच फिल्म की सीक्वल, पार्ट 2 और पार्ट 3 को लेकर मतभेद की चर्चाएं फिल्म इंडस्ट्री और मीडिया में चल रही हैं. पिछले हफ्ते ही अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र की अगली दो कड़ियों की रिलीज डेट्स पर चर्चा की थी, परंतु सब इस पर हैरान थे कि उन्होंने इसमें करण जौहर और उनके प्रोडक्शन हाउस टैग नहीं किया था. इसके बाद ही यह अटकलें लग रही हैं कि दोनों के बीच अब सब कुछ ठीक नहीं है. संभव है कि अयान मुखर्जी सीक्वल के लिए नए प्रोड्यूसरों-बैनरों से बात कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयान को थी छूट
पोर्टल बॉलीवुड हंगामा ने अपने सूत्र के हवाले से लिखा है कि करण जौहर इस बात से दुखी हैं कि मुखर्जी ने बिना उनसे कोई चर्चा किए सीक्वल की घोषणा की और सोशल मीडिया पर उन्हें टैग तक नहीं किया. सूत्र के मुताबिक करण ने ब्रह्मास्त्र की मेकिंग में आयान को पूरी छूट दी थी और यही वजह है कि फिल्म आठ साल में बन पाई. करण के हिसाब से ब्रह्मास्त्र ओवर बजट हो गई थी, इसके बावजूद उन्होंने फिल्म की रिलीज में कोई मुश्किल नहीं आने दी. फिल्म को जमकर प्रमोट किया. ऐसे में अब अयान मुखर्जी का उन्हें बताए बिना सीक्वल की घोषणा, चौंकाने वाला कदम है.


मामला बौद्धिक संपदा का
सूत्रों के अनुसार ब्रह्मास्त्र के सारे बौद्धिक संपदा अधिकार अयान मुखर्जी के पास हैं और इसलिए इसके पार्ट 2 और 3 बनाने से करण उन्हें कभी नहीं रोक पाएंगे. ऐसे में अगर अयान धर्मा प्रोडक्शंस को छोड़कर दूसरे निर्माताओं से बात करते हैं, तकनीकि रूप से इसके लिए वह स्वतंत्र हैं. उल्लेखनीय है कि ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ रुपये बताया जा रहा था और इसका कलेक्शन भी दुनिया भर में थियेटरों का 400 करोड़ रुपये से ऊपर बताया गया. परंतु इसका यह मतलब था कि फिल्म अपनी लागत टिकट खिड़की से नहीं निकाल पाई. कई रिपोर्टों में कहा गया कि ब्रह्मास्त्र में करण जौहर को आर्थिक नुकसान उठना पड़ा. ऐसे में करण जौहर ने एक इंटरव्यू में कहा कि ब्रह्मास्त्र में उन्होंने एक फिल्म के रूप में नहीं बल्कि फ्रेंचइजी के रूप में निवेश किया है. ऐसे में अयान अगर करण जौहर से अलग हो जाते हैं, उनके लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी