Dharmendra Meena Kumari Love Story: बॉलीवुड के लीजेंड्री एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) से जुड़े ढ़ेरों किस्से मशहूर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini) से भी पहले धरम पाजी की बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस के साथ काफी नज़दीकियां थीं. यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में ट्रैजडी क्वीन ने नाम से फेमस मीना कुमारी (Meena Kumari) थीं. कहते हैं कि वो मीना कुमारी ही थीं जिन्होंने धर्मेंद्र को फिल्मों में आगे बढ़ने में मदद की थी. हालांकि, फिर ऐसा क्या हुआ था कि एक पार्टी में धर्मेंद्र की वजह से मीना कुमारी का दिल टूट गया था और उनकी आंखें भर आई थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मीना कुमारी और धर्मेंद्र के अफेयर की गूंज दिल्ली तक थी 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र और मीना कुमारी के अफेयर के किस्से ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि दिल्ली के सियासी गलियारों में भी फेमस थे. कहते हैं कि एक बार किसी इवेंट में मीना कुमारी दिल्ली गईं थीं, यहां उनके कई चाहने वालों ने उनसे पर्सनल लाइफ से जुड़े सवाल पूछ लिए थे. 



एक पार्टी में धर्मेंद्र ने तोड़ दिया था मीना कुमारी का दिल 


ऐसा कहते हैं कि मीना कुमारी फिल्ममेकर्स पर दबाव बनाती थीं कि वे उनके अपोजिट  धर्मेंद्र को ही कास्ट करें. बताया जाता है कि धीरे-धीरे जब धर्मेंद्र बड़े स्टार बन गए तब उन्होंने मीना कुमारी से दूरियां बनाना शुरू कर दी थीं. मीना कुमारी को इस बात से बहुत धक्का लगा था फिर एक दिन कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद खुद मीना कुमारी को नहीं थी. असल में फिल्ममेकर के.आसिफ की फिल्म ‘लव एंड गॉड’ की पार्टी में मीना कुमारी का जाना हुआ था. यहां धर्मेंद्र भी आए थे, जैसे ही दोनों का आमना-सामना हुआ धर्मेंद्र ने मीना कुमारी को देखकर आंखें फेर लीं. इस घटना से मीना कुमारी का दिल टूट गया और उनकी आंखों में आंसू आ गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो इसके बाद मीना कुमारी उस पार्टी से वापस आ गईं थीं.