Raj Kapoor Nargis Break Up: बात आज फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री एक्टर और फिल्ममेकर राज कपूर (Raj Kapoor) की जो ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर ही चर्चाओं में रहते थे. राज कपूर की लाइफ से जुड़े ढ़ेरों किस्से हैं जो आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा जो कि राज कपूर और नर्गिस से जुड़ा हुआ है हम आपको सुनाने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नर्गिस और राज कपूर एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे और इनका अफेयर पूरे नौ सालों तक चला था. इनकी शादी क्यों नहीं हो सकी थी ? और नर्गिस से दूर होने के बाद राज कपूर का क्या हाल हो गया था इसके बारे में ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से नहीं हो सकी थी राज कपूर और नर्गिस की शादी 


राज कपूर और नर्गिस ने बरसात, अंदाज, आवारा, श्री 420 समेत 16 के करीब फिल्मों में काम किया था. नर्गिस चाहती थीं कि राज कपूर से उनकी शादी हो जाए लेकिन राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे. राज कपूर की शादी कृष्णा राज से हुई थी और इनके चार बच्चे भी थे. कहते हैं कि राज कपूर नर्गिस से बेहद प्यार करते थे लेकिन वे एक्ट्रेस के लिए अपनी वाइफ कृष्णा राज कपूर को नहीं छोड़ना चाहते थे और यही वजह रही कि एक दिन नर्गिस ही राज कपूर को छोड़कर चली गईं और उन्होंने एक्टर सुनील दत्त से शादी कर ली थी. 


नर्गिस के लाइफ से जाते ही टूट गए थे राज कपूर 


राज कपूर की वाइफ कृष्णा राज कपूर के हवाले से बताया जाता है कि नर्गिस की शादी की खबर लगते ही राज कपूर टूट गए थे. राज कपूर की हालत ऐसी हो गई थी कि वे अक्सर रात को शराब के नशे में चूर होकर नर्गिस को याद करते और बाथटब में घंटों रोते रहते थे. यही नहीं, नर्गिस के जाने से राज कपूर इस कदर गमजदा थे कि वे खुद को सिगरेट से भी जलाया करते थे. बताते चलें कि नर्गिस का जहां साल 1981 में कैंसर से निधन हो गया था. वहीं, राज कपूर का निधन साल 1988 में हुआ था.