Raj Kapoor Nargis Affair: राज कपूर (Raj Kapoor) को बॉलीवुड का शोमैन कहा जाता है. उन्होंने कई फिल्में बनाईं और उनमें अपनी बेहतरीन एक्टिंग भी दिखाई. फिल्मों में यूं तो उन्होंने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया लेकिन उनकी सबसे ज्यादा जोड़ी अभिनेत्री नर्गिस के साथ पसंद की जाती है.दोनों ने आवारा, श्री 420, बरसात समेत कई फिल्मों में काम किया और हिंदी सिनेमा के आइकॉनिक पेयर्स में शुमार हो गए. इन फिल्मों में साथ काम करते हुए ये पर्सनल लाइफ में भी करीब आ गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नर्गिस राज कपूर पर थीं फिदा
नर्गिस राज कपूर को बेहद चाहती थीं और राज कपूर भी उनकी खूबसूरती पर फिदा थे. नर्गिस राज कपूर के साथ शादी करके अपना घर बसाना चाहती थीं लेकिन इसमें एक अड़चन थी. राज कपूर पहले से कृष्णा राज से शादी कर चुके थे. उनके बच्चे भी थे. दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश थे लेकिन राज कपूर नर्गिस को दिल दे बैठे थे. राज कपूर कभी अपना घर तोड़कर नर्गिस से शादी नहीं करना चाहते थे. वहीं नर्गिस उनसे शादी करना चाहती थीं. काफी कोशिशों के बावजूद जब ये नहीं हो पाया तो नर्गिस ने राज कपूर से ब्रेकअप कर लिया था. 



नर्गिस की याद में गम में डूब गए थे राज कपूर 
जब नर्गिस से राज कपूर का रिश्ता टूटा तो वो बुरी तरह टूट गए. एक इंटरव्यू में उनकी पत्नी कृष्णा राज ने खुद खुलासा  किया था कि नर्गिस से दूर हो जाने के बाद राज कपूर की बहुत बुरी हालत हो गई थी. वो खू शराब पीकर घर आते थे और बाथटब में बैठकर खुद को सिगरेट से दागते रहते थे. राज कपूर से ब्रेकअप के बाद नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थी जिनके साथ उन्होंने फिल्म मदर इंडिया में काम किया था.सुनील दत्त ने फिल्म के सेट पर लगी आग में नर्गिस को बचाया था जिसके बाद दोनों में प्यार हुआ और फिर दोनों की शादी हो गई.