Akshay Lucky Number: बॉलीवुड के सितारे अपनी किस्मत चमकाने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं, तो कुछ बातों में भी खास भरोसा भी करते हैं. इनमें अंक ज्योतिष ऐसी विधा है, जिस पर लगभग हर सितारा विश्वास करता है और कुछ खास नंबरों से उसका विशेष लगाव रहता है. आज के दो बड़े सितारे रणबीर कपूर और अक्षय कुमार फिलहाल करियर के कठिन दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके ठाठ बरकरार हैं. इसका कुछ श्रेय वह अपने फेवरेट नंबरों को देखे हैं. उनकी गाड़ियों, मोबाइल और बैंक आकाउंट से इन नंबरों का सीधा कनेक्शन है. पहले रणबीर कपूर की बात करें तो उनकी गाड़ियों की नंबर प्लेट पर 8 जरूर मिलता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 से खास कनेक्शन
नंबर आठ को रणबीर कपूर अपने जीवन से हमेशा जोड़कर रखते हैं. चाहे वह फुटबॉल खेलने के लिए जर्सी पहन कर उतरें या फिर कार नंबर प्लेट और सेलफोन हो, रणबीर कपूर नंबर 8 को अपने जीवन में बहुत खास मानते हैं. वे इसे इनफिनिटी यानी अनंत का प्रतीक मानते हैं. यही वजह है कि पिछले साल जब रणबीर की आलिया भट्ट से शादी हुई तो उनके कलीरे में भी 8 नंबर या इनफिनिटी चिह्न सजा हुआ था. इसके अतिरिक्त आलिया भट्ट के मंगलसूस्त्र पर भी यही अनंत का चिन्ह बना हुआ था.


मां का प्यार
कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने अंक 8 के लिए अपने प्यार को लेकर बातें की थी. उन्होंने कहा था कि चूंकि उनकी मां (नीतू कपूर) की जन्मतिथि 8 जुलाई है, इसलिए उनका मानना है कि यह अंक उनके लिए सौभाग्य लाता है. उन्होंने कहा कि मेरी मां का जन्मदिन 8 तारीख को है, इसलिए मुझे बस नंबर के डिजाइन से प्यार हो गया. तथ्य यह भी कि इसका मतलब अनंत हो सकता है.


अक्षय का नंबर...
2021 में सूर्यवंशी को छोड़ दें लक्ष्मी बम (2020) से लेकर सेल्फी (2023) तक अक्षय कुमार ने बीते दो-ढाई साल में नौ फ्लॉप फिल्में दी हैं. इसके बावजूद वह बॉलीवुड में सबसे अधिक डिमांड वाले अभिनेताओं में से हैं. हालिया वर्षों में नौ फ्लॉप फिल्में देने वाले अक्षय के बारे में कहा जाता है कि वह नंबर 9 को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं. उनका जन्मदिन 9 सितंबर को आता है. इसलिए वह नौ को अपने दिल के करीब रखते हैं. कहा तो यह भी जाता है कि अक्षय अपनी फिल्म के लिए जो फीस लेते हैं, वह इस तरह होती है कि उसका कुल जोड़ 9 नंबर बनता है.


बातें कुछ और भी
9 नंबर के अलावा अक्षय के बारे में यह भी प्रसिद्ध है कि वह भी खाली कागज पर एक शब्द नहीं लिखते हैं. वह खाली कागज पर सबसे पहले ओम का चिन्ह बनाते हैं. इतना ही नहीं, अक्षय का विश्वास है कि अगर वह अपनी फिल्म की सिनेमाघरों से रिलीज से पहले देश की उड़ान भल लें, तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर देगी. यही वजह कि अक्सर अक्षय फिल्म की रिलीज से पहले विदेश में कहीं घूमने निकल जाते हैं.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी