Rasika Duggal Web Series: रसिका दुगल ओटीटी के दर्शकों के लिए बेहद खास चेहरा हैं. तमाम वेब सीरीजों में उन्हें प्रमुख भूमिकाओं में देखा गया है. डिजिटल दुनिया में अपनी जगह बनाते हुए उन्होंने कई महत्वपूर्ण काम किए और 2023 में भी वह अधूरा, मिर्जापुर 3, फेयरी फोक, लॉर्ड कर्जन की हवेली, लिटिल थॉमस और स्पाइक की रिलीज का इंतजार कर रही हैं. आज रिसका दुग्गल का जन्मदिन है. एक नजर उन टॉप ओटीटी भूमिकाओं पर जिन्होंने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई. यह अलग बात है कि मिर्जापुर की बीना त्रिपाठी के रूप में उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिर्जापुरः यह फेमस क्राइम थ्रिलर अखंडानंद त्रिपाठी (पंकज त्रिपाठी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मिर्जापुर का माफिया बॉस है. रसिका माफिया बॉस की पत्नी बीना त्रिपाठी की भूमिका में हैं. वह पति से असंतुष्ट पत्नी के रूप में नजर आती हैं और कुछ चौंकाने वाले काम करती हैं. बीना त्रिपाठी एक जिद्दी महिला है, जो चतुराई से मिर्जापुर में शक्ति संतुलन बनाने की कोशिश करती है.


आउट ऑफ लवः रसिका इस सीरीज के केंद्र में थीं. उन्होंने डॉक्टर फॉस्टर पर आधारित सीरीज में डॉ. मीरा कपूर की भूमिका निभाई. कहानी डॉ. कपूर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पति की बेवफाई का पता लगाती है और इस सच को स्वीकार करने के लिए खुद से ही संघर्ष करती है.


लूटकेसः यह कॉमेडी फिल्म 2020 में लॉकडाउन के बाद डिजिटल दुनिया में पसंद की जाने वाली शुरुआती फिल्मों में थी. दर्शकों को लूटकेस में रसिका की कॉमिक टाइमिंग पर आश्चर्य हुआ. उन्होंने अपनी इमेज से हट कर इसमें काम किया. वह ऐसी पत्नी बनी थीं, जो घर के कमजोर आर्थिक हालात में भी पति के साथ खड़ी रहती है.


अ सूटेबल बॉयः मीरा नायर के निर्देशन में, रसिका को सविता मेहरा कपूर की भूमिका निभाते हुए देखा गया. जिसकी शादी चार परिवारों जोड़ती है. फिल्म 1951 के भारत में साहित्य की छात्रा लता मेहरा के बारे में है, जो पारिवार के प्रति अपने फर्ज और प्यार के बीच फंसी है. जबकि प्रेमी उसका दिल जीतने की कोशिश करता है. 


दिल्ली क्राइमः इस क्राइम सीरीज में रसिका एक आदर्शवादी पुलिस ऑफिसर नीति सिंह की भूमिका में हैं. रिची मेहता द्वारा निर्देशित सीरीज दिल्ली पुलिस की ऐसी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उन अपराधों की जांच कर रही है, जिन्होंने दिल दहला देने वाले अपराध किए. दर्शकों को तीसरे सीजन का इंतजार है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं