Sonu Walia Life Facts: बात आज 90 के दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. हम बात कर रहे हैं 1985 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस सोनू वालिया (Sonu Walia) की जिन्होंने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘आकर्षण’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, सोनू को 1988 में ही रिलीज हुई फिल्म ‘खून भरी मांग’ से लोगों के बीच पहचान मिली थी. इस फिल्म में रेखा मुख्य भूमिका में थीं वहीं, सोनू वालिया और कबीर बेदी की केमिस्ट्री को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. बहरहाल, सोनू का करियर वैसा नहीं चला जैसा उन्होंने उम्मीद की थी. आखिर क्या वजह रही कि सोनू वालिया धीरे-धीरे फिल्मों से बाहर होतीं गईं ? यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंबाई बनी सोनू वालिया की दुश्मन 


सोनू वालिया अपनी एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि एक अन्य कारण के चलते फिल्मों से बाहर हुईं थीं. असल में सोनू वालिया की लंबाई पांच फुट आठ इंच थी और यही उनके करियर में आड़े आ गई थी. असल में सोनू वालिया के आगे 90 के दशक के कई हीरो हाइट में छोटे थे. यह वजह रही कि कई बड़े स्टार्स एक्ट्रेस के साथ जोड़ी बनाने में हिचकिचाते थे. वहीं, 90 के दशक के पहले के स्टार्स जो हाइट में तो सोनू वालिया से बड़े थे लेकिन साथ ही साथ वे उम्र में भी एक्ट्रेस से काफी बड़े दिखते थे. कहते हैं इस वजह से सोनू की जोड़ी किसी स्टार के साथ बन ही नहीं सकी थी.


पर्सनल लाइफ में आए बड़े उतार-चढ़ाव 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सोनू वालिया को जब फिल्मों में काम मिलना बंद हुआ तब उन्होंने टीवी सीरियल्स का रुख किया था. हालांकि, यहां भी उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी. बहरहाल, सोनू ने 1995 में एक बिजनेस मैन सूर्य प्रताप सिंह से शादी कर ली थी. हालांकि, शादी के महज कुछ ही सालों बाद 2002 में एक्ट्रेस के पति का एक लंबे बीमारी के चलते निधन हो गया था.