Amitabh Bachchan Coolie Incident: बात आज अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जिन्हें सदी का महानायक भी कहते हैं. अमिताभ की लाइफ किसी फिल्मी कहानी के जैसी है जिसमें कई उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं. हालांकि, इन उतार चढ़ाव से इतर एक्टर की लाइफ में एक ऐसा समय भी आया था जब उनकी जान जाते जाते बची थी. यह हादसा फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान हुआ था और ऐसा कहते हैं कि एक चमत्कार के चलते बिग बी की जान बच सकी थी. क्या था पूरा मामला आइए आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब जाते-जाते बची थी अमिताभ बच्चन की जान 


बात साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'हम' से जुड़ी है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अमिताभ बच्चन को एक ऐसी चोट लगी थी जिससे उनकी जान तक जा सकती थी. असल में एक दिन अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर (Puneet Issar) के ऊपर एक फाइट सीन फिल्माया जा रहा था. इस सीन की शूटिंग के दौरान गलती से पुनीत का मुक्का अमिताभ के पेट पर जा लगा, इससे अमिताभ के पेट में गहरी चोट लगी, बताते हैं कि अमिताभ की आतें तक फट गईं थीं. 


ज़िंदगी और मौत के बीच फंस गए थे अमिताभ, तभी हुआ चमत्कार 


अमिताभ बच्चन को बेहद क्रिटिकल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. खबरों की मानें तो लंबे इलाज के बाद डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए थे. इस बीच जया बच्चन (Jaya Bachchan) को अस्पताल बुलवाया गया था. जया ने एक इंटरव्यू में बताया कि डॉक्टर लगातार अमिताभ के सीने को पंप कर रहे थे उन्हें इंजेक्शन लगाए जा रहे थे. जया के अनुसार, अस्पताल में इस दौरान वे पूरे समय हनुमान चालीसा का पाठ कर रहीं थीं. तभी एक चमत्कार हुआ, जया ने देखा कि अमिताभ ने अपने पैर का अंगूठा हिलाया है, यह एक शुभ संकेत था. जया के अनुसार, उन्होंने फौरन इस बारे में डॉक्टर को बताया और इसके कुछ समय बाद अमिताभ की सेहत में सुधार होने लगा था.