Bihar News: बोकारो से पटना जा रही शिव गंगा बस से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427030

Bihar News: बोकारो से पटना जा रही शिव गंगा बस से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

Bihar News: शराबबंदी वाला बिहार में शराब का जोरदार खेल हो रहा है. बोकारो से पटना आ रही बस से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की गई है. इसी के साथ ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और बस को भी जब्त किया गया है.  

Bihar News: बोकारो से पटना जा रही शिव गंगा बस से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

पटना: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब का कारोबार वृहद पैमाने पर किया जा रहा है. हालांकि पुलिस द्वारा इसे सख्ती से पालन कराने के लिए लगातार छापेमारी और धरपकड़ किया जा रहा है. बावजूद शराब माफिया अलग-अलग हाईटेक तरीके से बिहार के दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी कर बिहार में खपा रहे हैं. झारखंड के रास्ते बिहार के नवादा स्थित रजौली चेक पोस्ट पर लगातार वाहनों से शराब की खेप पकड़ रहा है.  

गुरुवार की सुबह यानी आज (12 सितंबर) को भी एक लक्जरी बस से उत्पाद विभाग की पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब को जब्त किया है. वहीं बस को भी जब्त करते हुए ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार किया है. उत्पाद अधीक्षक संगम कुमार विद्यार्थी ने बताया कि लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी कि लग्जरी बस से शराब लाई जा रही है. जिसकी निशानदेही पर गुरुवार को एक टीम बनाकर सभी बसों को बारी-बारी से गहन जांच किया गया. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: रांची में नियम विरुद्ध चल रहे रूफटॉप बार एवं रेस्टोरेंट बंद कराएं- झारखंड हाईकोर्ट

जांच के क्रम में बोकारो से पटना जाने वाली शिवगंगा नामक बस (बीआर 27 पी 9385) से बड़े-बड़े थैले और कार्टून में रखे भारी मात्रा में विदेशी शराब को जब्त किया गया है. वहीं उस बस का ड्राइवर रघुवीर कुमार पिता रामप्रवेश गोप जोनालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत सतबहरी धर्मपुर ग्राम निवासी एवं खलासी सतेंद्र कुमार पिता अर्जुन सिंह जो नालंदा के ही दीपनगर थाना क्षेत्र के बेरौटी इंद्रपुर ग्राम निवासी है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि उनके पास से दो मोबाइल भी जब्त किए गए है.

उत्पाद अधीक्षक संगम कुमार ने बताया कि लग्जरी बस शिवगंगा से ब्लेंडर प्राईड विदेशी शराब की 750 एमएल की 124 बोतल, आईकॉनिक बाइट शराब की 750 एमएल की 40 बोतल, रॉयल स्टैग की शराब 375 एमएल की 117 बोतले और बैड मंकी नामक बीयर 500 एमएल की दो बोतल जब्त की गई है. शराब को बस की डिक्की में रखकर लाया जा रहा था. बहरहाल पुलिस शराब और बस को जब्त कर लिया है. वहीं ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ करते हुए अग्रिम कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज किया जा रहा है.

बिहार/झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar/ Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar/ Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी। बिहार/ झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news