साय सरकार का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में सीनियर रेजिडेंट-प्रोफेसरों की सैलरी में हुई बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2427050

साय सरकार का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में सीनियर रेजिडेंट-प्रोफेसरों की सैलरी में हुई बढ़ोतरी

Increase in salary: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में कर्मचारियों के वेतन में ऐतिहासिक वृद्धि की है. प्राध्यापक, सह प्राध्यापक, और सीनियर रेसीडेंट के वेतन में 23% से 46% तक की बढ़ोतरी की गई है.

 

Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने छत्तीसगढ़ के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेसीडेंट से लेकर प्राध्यापकों के वेतन में ऐतिहासिक वृद्धि की है. अनुसूचित क्षेत्रों में प्राध्यापक का वेतन अब 2 लाख 25 हजार रुपये और गैर अनुसूचित क्षेत्रों में 1 लाख 90 हजार रुपये होगा. सह प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक और सीनियर रेसीडेंट के वेतन में क्रमशः 20% से 25% की वृद्धि की गई है. स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था में सुधार हो रहा है और कांग्रेस के आरोपों को असंगत बताया.

खुशखबरी: पुलिस में नौकरी का सुनहरा मौका, छत्तीसगढ़ में एक साथ इतने पदों को मिली मंजूरी

मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम: 15 सितंबर को CG के लाखों हितग्राहियों को मिलेगी पहली किस्त की राशि

प्राध्यापकों का वेतन बढ़ाकर 2.25 लाख
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि प्राध्यापक को अनुसूचित क्षेत्रों में 2 लाख 25 हजार रुपये और गैर अनुसूचित क्षेत्रों में 1 लाख 90 हजार रुपये वेतन मिलेगा. अनुसूचित क्षेत्रों में वेतन में लगभग 46% और गैर अनुसूचित क्षेत्रों में लगभग 23% की वृद्धि की जा रही है. मंत्री जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सुशासन में राज्य के प्रत्येक वर्ग के लिए खुशियों का पिटारा शामिल है. राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरी के कार्य को लेकर सरकार लगातार प्रतिबद्ध है.

सीनियर रेसीडेंट के वेतन में वृद्धि
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने गैर अनुसूचित क्षेत्रों के मेडिकल कॉलेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 55 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख 90 हजार रुपये कर दिया है. इसी प्रकार, सह प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 35 हजार रुपये से 1 लाख 55 हजार रुपये, सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार रुपये से 1 लाख रुपये तथा सीनियर रेसीडेंट और प्रदर्शक (पीजी) का वेतन 65 हजार रुपये से बढ़ाकर 75 हजार रुपये कर दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अस्पतालों की व्यवस्था ऐसी होगी कि मंत्री भी शासकीय अस्पतालों में जाकर इलाज करा सकेंगे.

कांग्रेस के आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री का बयान
श्याम बिहारी जायसवाल ने बलौदाबाजार हिंसा और कानून व्यवस्था के मामले पर कांग्रेस द्वारा राज्यपाल से मिलने के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बेहतर है और ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जहां स्थिति खराब हो. पूरे प्रदेश में शांति और व्यवस्था अच्छी है. कांग्रेस केवल राजनीतिक प्रोपेगेंडा कर रही है.

रिपोर्ट: राजेश निषाद (रायपुर)

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news