Raj Kumar Movies: राज कुमार (Raj Kumar) अपने दौर के चर्चित स्टार्स में से एक थे. राज कुमार ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि बेहद मूडी इंसान भी थे उनकी इसी तुनकमिजाजी से जुड़े ढ़ेरों किस्से आज भी मशहूर हैं. कहते हैं कि राज कुमार बिना ये सोचे कि सामने वाले को बुरा लग सकता है, जो दिल में आए बिंदास होकर बोल दिया करते थे. राज कुमार के इसी बेबाक अंदाज के कारण कई एक्टर्स उनके सामने आने से कतराते थे. खबरों की मानें तो राज कुमार पर दो एक्टर्स भारी पड़े थे जिन्होंने उनकी बोलती बंद करवा दी थी. क्या था पूरा माजरा आइये आपको बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिरोज खान ने दे दिया था टका सा जवाब 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वाकया साल 1965 में रिलीज हुई फिल्म 'ऊंचे लोग' से जुड़ा हुआ है. इस फिल्म में राज कुमार के साथ ही अशोक कुमार और फिरोज खान काम कर रहे थे. फिरोज तब इंडस्ट्री में नए थे और इसी बात को ध्यान में रखते हुए राज कुमार ने उन्हें एक नसीहत दे डाली थी जो उनपर ही उल्टी पड़ी थी. असल में राज कुमार ने फिरोज से कहा था कि, 'तुम नए हो ओर इस फिल्म को बड़े ध्यान से करना होगा, हम तुम्हें बताते रहेंगे कि काम कैसे करना है’. कहते हैं फिरोज खान को इस बात का बुरा लगा था और उन्होंने राज कुमार से साफ कह दिया था कि, 'आप अपना काम करिए मुझे मेरा काम मालूम है'.  


नाना पाटेकर से भी नहीं पटी थी राज कुमार की 


खबरों की मानें तो राज कुमार, नाना पाटेकर को जाहिल मानते थे. वहीं, नाना भी राज कुमार के अक्खड़ मिजाज के बारे में जानते थे. ऐसे में जब मेहुल कुमार फिल्म तिरंगा का ऑफर लेकर नाना के पास गए तो वे सिर्फ इस शर्त पर काम करने के लिए तैयार हुए कि राज कुमार सेट्स पर उनसे कुछ बोलेंगे नहीं.