नाटिंघम: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण अगले तीन मैचों में खेलना संदिग्ध है. धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को, पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को, अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को नहीं खेल सकेंगे. धवन की गैरहाजिरी में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करने के लिए उतर सकते हैं. इसी बीच, भारत के सहायक कोच संजय बांगर ने शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धवन जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं करना चाहते
भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने कहा कि टीम प्रबंधन चोटिल शिखर धवन को अभी बाहर नहीं करना चाहता क्योंकि वह 'बहुमूल्य' हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस विश्व कप के तीसरे मैच से पहले बांगर ने कहा, "हम शिखर की स्थिति पर निर्णय लेने से पहले 10-12 दिन का समय लेना चाहते हैं. हम उनके जैसे बहुमूल्य खिलाड़ी को बाहर नहीं करना चाहते."


धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्वकप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था. उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी.



विजय शंकर को मिल सकता है मौका 
धवन के बाएं अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा रहा है. बांगर ने यह भी बताया कि पंत को बुला लिया गया है ताकि धवन के टूर्नामेंट से बाहर होने पर वह खेलने के लिए तैयार रहे. इस बात की भी संभावना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विजय शंकर को मौका दिया जाए. बांगर ने कहा, "जहां तक बैटिंग ऑर्डर की बात है, केएल राहुल टॉप ऑर्डर में जाएंगे. अगले मैच में टीम प्रबंधन के पास कई विकल्प मौजूद हैं. निश्चित रूप से विजय शंकर भी एक विकल्प है.