UP Amethi Murder Case: यूपी के अमेठी में 2 मासूम बच्चों समेत परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में यूपी एसटीएफ ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को अरेस्ट कर लिया है. इसके लिए यूपी एसटीएफ ने पूरी जान झोंक दी थी. जिले के सभी रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर STF के जवान तैनात थे. चार जिलों की पुलिस के तालमेल से लखनऊ -आगरा एक्सप्रेस वे पर आरोपी चंदन वर्मा को पकड़ लिया गया है. संभावना है कि देर शाम तक एसटीएफ की टीम उसे लेकर अमेठी पहुंच जाएगी, जहां पर वह आगे की जांच के लिए उसे लोकल पुलिस को सौंप देगी. सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उसका दावा है कि मृतक प्रेमिका से बिगड़े संबंधों की वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेठी में 2 मासूम समेत 4 लोगों की हत्या


बताते चलें कि अमेठी में बीती शाम दो मासूम बच्चों समेत परिवार के चार लोगों की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसमें शिक्षक उनकी पत्नी और दो मासूम बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए.


इसके बाद लखनऊ से लेकर वाराणसी तक पूरा का पूरा प्रशासनिक अमला एक्शन में आ गया. आईजी, डीआईजी समेत सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और साफ संदेश दिया की यूपी में अपराध और अपराधियों की कोई जगह नहीं. वहीं सामूहिक हत्याकांड की सूचना मिलते ही सीएम योगी फौरन सक्रिय हो गए. 


सीएम का ऐलान और एक्शन में आ गया प्रशासन


यूपी को अपराध मुक्त करने के इरादे से कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने में लगे सीएम योगी ने ऐलान किया कि दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी.


इधर सीएम योगी ने ऐलान किया उधर पूरा का पूरा प्रशासनिक अमला एक्शन में आ गया. डीएम, एसपी, एडीजी और आईजी समेत समेत फॉरेंसिक टीम और डॉग स्कॉड की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए. अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार, ADG लखनऊ एस बी सोनकर और लूट कांड के आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले STF के DSP डी के शाही भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे नज़र आए. इस प्रशासनिक अमले के इस तरह से एक्शन में आने का सीधा मतलब यूपी में क्राइम कहीं भी हो अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. 


3 महीने पहले ही रायबरेली से हुआ था ट्रांसफर


बताया गया की 35 साल के शिक्षक सुनील कुमार का करीब 3 महीने पहले ही रायबरेली से अमेठी में ट्रांसफर हुआ था. वे अमेठी में किराए के मकान में अपनी 32 साल की पत्नी पूनम और 6 साल और 1 साल की दो बेटियों के साथ रह रहे थे.  जहां गुरूवार शाम करीब 6:45 बजे अज्ञात बदमाश घर में और चारों की गोली मारकर हत्या कर दी. 


जांच में इस हत्याकांड के पीछे एक संदिग्ध का नाम सामने आया. सूत्रों के मुताबिक शिक्षक सुनील कुमार की पत्नी पूनम का 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा नाम के शख्स से विवाद हुआ था, जिसमें पूनम ने चंदन के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी.


लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस से पकड़ा गया आरोपी


यह सुराग मिलते ही पुलिस ने आरोपी चंदन वर्मा की तलाश शुरू कर दी. इसके लिए 5 टीमों का गठन किया गया. लोकल पुलिस के साथ ही यूपी एसटीएफ भी चंदन की तलाश में जुट गई. इसके लिए यूपी एसटीएफ ने चार जिलों की लोकल पुलिस के साथ तालमेल करके जाल बिछाया और फिर उसे लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस वे से पकड़ लिया. 


बताया जा रहा है कि पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा से पूछताछ शुरू कर दी है. ये जानकारी भी सामने आई कि चंदन वर्मा ने घटना से पहले सोशल मीडिया में एक स्टेटस लगाया था, जिसमें उसने 5 लोगों की मौत की बात कही थी. इसी बात से पुलिस को बड़ा सुराग मिल गया था.


विपक्ष ने जहां मृतक परिवार की दलित जाति का मुद्दा उठाते हुए सरकार और सुरक्षा पर सवाल खड़े किए तो यूपी सरकार ने भी साफ कर दिया कि यूपी में अपराधियों की जाति देखकर कार्रवाई नहीं होती, लिहाज़ा अपराध पर जाति की राजनीति ना हो. 


(अमेठी से प्रीति श्रीवास्तव के साथ राहुल शुक्ला की रिपोर्ट)