Bihar Flood: 'नहीं चाहिए आपका चूड़ा-मीठा, 5 दिन से हम बाढ़ में डूबे हैं और आपको अब याद आ रहे हैं', संजय जायसवाल का भेजा राशन ग्रामीणों ने लौटाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2459371

Bihar Flood: 'नहीं चाहिए आपका चूड़ा-मीठा, 5 दिन से हम बाढ़ में डूबे हैं और आपको अब याद आ रहे हैं', संजय जायसवाल का भेजा राशन ग्रामीणों ने लौटाया

Bihar Flood: बाढ़ से बेहाल बिहार के पश्चिम चंपारण के लोगों का धैर्य अब जवाब दे रहा है. शुक्रवार को पश्चिम चंपारण के सांसद डा. संजय जायसवाल ने बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री भेजी थी, ​जिसे लेने से ग्रामीणों ने इनकार कर दिया. ग्रामीणों का आरोप था कि 2 किलो चूड़ा मीठा देकर सांसद अपना प्रचार करना चाहते थे. 

सांसद संजय जायसवाल की भेजी गई राहत सामग्री को पखनाहा डुमरिया के ग्रामीणों ने ठुकरा दिया.

Bihar Flood: बेतिया से बड़ी खबर आ रही है. वहां सांसद और विधायक को बाढ़ पीड़ितों की खरी खोटी सुननी पड़ी है और उनका आक्रोश झेलना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि सांसद डॉ. संजय जायसवाल की तरफ से बांटने के लिए राशन भेजा गया था, जिसे लेने से बाढ़ पीड़ितों ने मना कर दिया और ट्रैक्टर पर लदे राशन को वापस कर दिया. सांसद के प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को समझाने की बहुत कोशिश की पर बाढ़ पीड़ित नहीं माने और राशन वापस कर दिया. मामला बैरिया प्रखंड के पखनाहा डुमरिया का बताया जा रहा है. 

READ ALSO: राहत सामग्री नहीं मिलने से नाराज बाढ़ पीड़ितों ने काटा बवाल, पुलिस पर भांजी लाठी

ग्रामीणों का कहना है कि राशन में दो किलो चूड़ा और मीठा था और उस पैकेट पर संजय जायसवाल का फोटो भी लगा था. ग्रामीणों को इस बात पर आपत्ति थी कि सांसद संजय जायसवाल दो किलो चूड़ा मीठा के बहाने अपना प्रचार कराना चाहते हैं. इसलिए उनकी ओर से भेजी गई राहत सामग्री को लौटा दिया गया है. 

ग्रामीणों का आरोप है कि वे 4-5 दिनों से बाढ़ की चपेट में हैं. गांव में आने जाने के लिए नाव तक नहीं है. पानी की निकासी कैसे होगी, इस बारे में न तो कोई अधिकारी बता रहा है और न ही विधायक और सांसद. 5 दिन से हमारा किसी ने हाल चाल भी नहीं लिया है. प्रशासन ने अब तक ग्रामीणों को पल्ली और सूखा राशन भी नहीं दिया है और अब 5 दिन बाद सांसद अपने फोटो के साथ चूड़ा और मीठा बांटने आए हैं. 

READ ALSO: बाढ़ से घिरी हजारों की आबादी, पानी में डूबे घर, ना कोई देखने वाला ना सुनने वाला

ग्रामीणों ने बाढ़ से स्थायी राहत की मांग करते हुए कहा, हमें यह खैरात नहीं चाहिए. बता दें कि पखनाहा डुमरिया में पिछले 5 दिनों से सैकड़ों ग्रामीणों का घर बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है. इन्हें अब तक कोई राहत सामग्री नहीं मिली है. वार्ड नंबर एक से वार्ड नंबर 8 तक पूरा गांव का घर जलसमाधि ले चुका है. इस कारण लोगों में भारी आक्रोश है. बैरिया प्रखंड में गंड़क नदी ने इमली ढाला के पास पीडी रिंग बांध को ध्वस्त कर दिया था, जिससे पखनाहा डुमरिया पंचायत डूब गया है.

हालांकि सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट कर बताया है कि पखनाहा डुमरिया में राशन का वितरण किया गया है. लोगों की जो समस्या है, उसे बहुत जल्द दूर कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news