सीएम साय के लिए बना 65 करोड़ का बंगला, दिवाली तक हो सकते हैं शिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2459373

सीएम साय के लिए बना 65 करोड़ का बंगला, दिवाली तक हो सकते हैं शिफ्ट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय जल्द ही अपने नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं. सीएम ने नवरात्रि के पहले दिन नए बंगले में जाकर पूजा की है, जो अगले तीन दिनों तक चलेगी. इस पूजा के बाद प्रदेश में यह चर्चा तेज हो गई है कि सीएम अपना घर जल्द ही बदलने वाले हैं.

सीएम साय के लिए बना 65 करोड़ का बंगला, दिवाली तक हो सकते हैं शिफ्ट

Raipur News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय जल्द ही नया रायपूर में बन रहे नए सीएम आवास में शिफ्ट हो सकते हैं. नवरात्रि के शुभ अवसर पर सीएम साय ने अपने पूरे परिवार के साथ नए बंगले में मां की पूजा-अराधना की है. इसके बाद प्रदेश में यह चर्चा तेज हो गई है कि सीएम जल्द ही अपने नए घर में प्रवेश कर सकते हैं. हालांकि, सीएम ऑफिस या सीएम आवास की तरफ से इसकी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

सीएम साय का नया बंगला पूरे 8 एकड़ में बनाया जा रहा है, जिसको बनाने में कुल लागत 65 करोड़ का बताया जा रही है. बंगले का सारा काम लगभग खत्म हो चुका है. बस लाईटिंग और साज-सज्जा का काम बचा हुआ है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. सीएम साय का नया बंगला काफी लग्जरी है. बंगले में 6 बेडरूम, फैमली और लिविंग रूम के साथ ही प्राईवेट थियेटर और बड़ी सी लाइब्रेरी भी बनाई गई है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर, मुठभेड़ में 32 नक्सली ढेर

सीएम के सुरक्षा का रखा जाएगा पूरा ध्यान
सीएम साय के नए घर में सुरक्षा का भी जबरदस्त व्यवस्था की गई है. सुरक्षा के लिए सीसीटीवी और टायर ब्लास्टर जैसे आधुनिक तकनिकों का इस्तेमाल किया जाएगा. बंगले की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम और विशेष सुरक्षा गार्ड की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि सीएम की सुरक्षा में कोई भी कमी ना हो सके.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की वो डायन जो भरती है सूनी गोद, जानिए इस रहस्यमयी मंदिर की कहानी

सीएम के साथ ही अन्य मंत्रियों को भी मिलेगा घर
सीएम साय के साथ ही छत्तीसगढ़ के अन्य मंत्रियों को भी नए घर मिलेंगे. मुख्यमंत्री आवास के पास ही 13 मंत्री और एक विधानसभा स्पीकर का भी घर बनया गया है. इन बंगलों की खास बात यह है कि ये बंगले अंदर-बाहर से एक जैसे ही दिखते हैं. जिससे किसी भी मंत्री के बीच छोटा या बड़े बंगले को लेकर किसी भी तरह का विवाद होने से छुटकारा मिल जाएगा.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news