राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यूपीएससी एस्पिरेंट (UPSC Aspirant) का सड़ा-गला शव पेड़ से लटका मिला है. पुलिस ने बताया कि राजस्थान के दौसा रहने वाले 21 साल का दीपक कुमार मीणा उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर के एक पीजी में रहकर यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कर रहा था और उसका शव 20 सितंबर को एक कोचिंग संस्थान की लाइब्रेरी के पास वन क्षेत्र से बरामद किया गया था. वह कई दिनों से लापता था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मीना के आत्महत्या करने का संदेह है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई है और संदेह है कि यह आत्महत्या का मामला है. मामले की जांच की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रिलिम्स पास कर आगे की तैयारी के लिए दिल्ली आया था


दीपक मीना के पिता सीएल मीना ने पुलिस को बताया कि उनका बेटाप्रिलिम्स परीक्षा पारस करने के बाद संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए जुलाई में दिल्ली आया था. मीना के पिता ने बताया कि वह हर शाम घर पर फोन करता था और आखिरी बार उसकी परिवार के सदस्यों से 10 सितंबर को बात हुई थी. उन्होंने कहा कि 13 सितंबर तक उसने फोन नहीं किया तो वह दिल्ली पहुंचे और अपने बेटे की तलाश शुरू की.


पुलिस ने वॉन्टेड गैंगस्टर को एनकाउंटर में किया ढेर, BSP नेता समेत 5 लोगों की हत्या का था आरोप


कोचिंग सेंटर के पास वन क्षेत्र में मिला शव


सी.एल. मीना उस ‘पीजी’ आवास में भी गए, जहां उनका बेटा रहता था और दीपक के साथ कमरे में रहने वाले युवक ने उन्हें बताया कि उनका बेटा दो दिनों से वापस नहीं आया है. इसके बाद उन्होंने मुखर्जी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. तलाशी के दौरान मीना का शव उस कोचिंग सेंटर के पास जंगल में मिला, जिसमें वह पढ़ता था.


शव के पास ही पेड़ से लटका मिला बैग


अधिकारी ने बताया कि संदेह है कि वह कक्षा के बाद जंगल की ओर चला गया था. उन्होंने बताया कि मीना का बैग उसी पेड़ से लटका हुआ पाया गया और कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)