फरीदाबाद: एसआईटी (SIT) ने आज निकिता मर्डर केस (Nikita Murder Case) की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है. 700 पन्ने की इस चार्जशीट में 60 गवाहों को शामिल किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिकॉर्ड 11 दिन में तैयार की गई चार्जशीट
एसआईटी ने दिन-रात की मेहनत एवं उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में रिकॉर्ड समय 11 दिन में चार्जशीट को तैयार किया है. चार्जशीट को डिजिटल, फॉरेंसिक एवं मेटेरियल एविडेंस के आधार पर अनुभवी अनुसंधान अधिकारियों द्वारा तैयार किया गया जिसका पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा बारीकी से अवलोकन किया गया. इसके साथ ही वरिष्ठ कानूनी विशेषज्ञों ने केस के हर लीगल पहलू की गहराई से स्क्रूटनी भी की.


'आरोपियों को जल्द कड़ी सजा दिलवाई जाएगी'
फरीदाबाद पुलिस ने कहा कि इस केस में डिजिटल और फॉरेंसिक साइंस एविडेंस, चश्मदीद गवाह व अन्य पुख्ता सबूतों के आधार पर आरोपियों को जल्द कड़ी सजा दिलवाई जाएगी.


बता दें कि 26 अक्टूबर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ (Ballabgarh) में बीकॉम छात्रा निकिता तोमर की दिनदहाड़े हत्‍या (Nikita Tomar murder) कर दी गई थी. आरोपी तौसीफ (Tausif) ने अपने साथी रेहान के साथ मिलकर पहले निकिता का अपहरण करने की कोशिश की. जब वह अपहरण नहीं कर सका तो तौसीफ ने निकिता के सीने में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. पूरी घटना पास में लगे CCTV में दर्ज हो गई थी.  दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देकर कार से फरार हो गए थे. घटना की सूचना मिलने पर थाना शहर बल्लभगढ़ में हत्या व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.


5 घंटे में ही पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया
पुलिस आयुक्त के संज्ञान में आने पर उन्होंने तुरंत एसीपी क्राइम अनिल यादव के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की 10 टीमें आरोपियों की धरपकड़ में लगाईं और स्वयं मॉनिटरिंग करते रहे. मात्र 5 घंटे में क्राइम ब्रांच ने गोली मारने वाले मुख्य आरोपी तौसीफ को नूहं से गिरफ्तार कर लिया था.


पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने वारदात की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एसपी क्राइम अनिल यादव के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच DLF प्रभारी अनिल कुमार सहित अनुभवी अनुसंधान अधिकारियों को शामिल कर एक एसआईटी का गठन किया.


दूसरे आरोपी रेहान को भी नूंह से गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही आरोपियों को हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए देसी कट्टा उपलब्ध कराने वाले तीसरे आरोपी अजरू को भी नूंह से ही गिरफ्तार किया गया. साथ ही वारदात में इस्तेमाल की गई गाड़ी भी बरामद कर ली गई थी.


एसआईटी लगातार जांच में जुटी रही और केस की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए  हर सबूत को इकट्ठा करती रही ताकि आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जा सके.


अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले वीके सिंह, कहा- शायद कसाब के साथ भी ऐसा नहीं हुआ होगा


नाराज लोगों ने बल्लभगढ़ में किया प्रदर्शन
इस घटना से नाराज लोगों ने बल्लभगढ़ में प्रदर्शन भी किया. गुस्साए परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-मथुरा नेशनल हाइवे को जाम कर दिया था.


परिवार को सिक्योरिटी
निकिता तोमर की हत्या के बाद परिवार पर भी खतरे की तलवार लटक रही है जिसे देखते हुए फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) ने परिवार को सिक्योरिटी दी है. परिवार के प्रत्येक सदस्य की सुरक्षा में एक-एक हथियारबंद पुलिसकर्मी को लगाया गया है.


फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, पुलिस आयुक्त ने निकिता के भाई और मामा को आर्म्स लाइसेंस दिया है. इस केस की आई विटनेस के पिता को भी गन का लाइसेंस दिया गया है ताकि वो सभी निर्भय होकर अपने केस की पैरवी कर सकें. 


ये भी देखें-