Narayanguda News: हैदराबाद में महिला सुरक्षा के लिए तत्पर ‘‘शी टीम्स’’ ने एक साहसिक कार्रवाई में 18 वर्षीय छात्रा को बचाया, जिसे 20 दिनों तक एक होटल के कमरे में कैद करके रखा गया था. यह ऑपरेशन शनिवार को अंजाम दिया गया, जिसमें 19 वर्षीय आरोपी इंजीनियरिंग छात्र को गिरफ्तार किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर दोस्ती और फिर..


पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रा से दोस्ती की थी और फिर उसे हैदराबाद आने के लिए धमकाया और मजबूर किया. छात्रा को हैदराबाद के नारायणगुडा इलाके के एक होटल के कमरे में कैद कर लिया गया था.


शी टीम्स से शिकायत


छात्रा के माता-पिता, जो भैंसा कस्बे के निवासी हैं, ने ‘‘शी टीम्स’’ में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्हें अपनी बेटी का फोन आया था, जिसमें उसने बताया कि एक ऑनलाइन दोस्त ने उसे फंसा लिया है और वह हैदराबाद में फंसी हुई है.


छात्रा ने माता-पिता को भेजी लोकेशन


छात्रा ने एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिये अपने माता-पिता को अपनी लोकेशन भेजी, जिससे पुलिस को उसे ट्रैक करने में मदद मिली. ‘‘शी टीम्स’’ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नारायणगुडा के एक होटल के बंद कमरे में पहुंचकर छात्रा को सुरक्षित बाहर निकाला और उसे उसके माता-पिता के हवाले कर दिया.


आरोपी गिरफ्तार


इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ नारायणगुडा पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.


तेलंगाना पुलिस की शी टीम्स


‘‘शी टीम्स’’ तेलंगाना पुलिस की एक विशेष शाखा है, जो महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें उत्पीड़न से बचाने के लिए समर्पित है. इस टीम का मुख्य उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करना और छेड़छाड़ या पीछा करने जैसे अपराधों पर नकेल कसना है.