चेन्नई: चेन्नई (Chennai) एयर पोर्ट से सोने की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामले में चेन्नई एयर कस्टम (Chennai Air Custom) ने  ताजा मामले में 63 लाख से ज्यादा का शुद्ध सोना (Gold) जब्त किया है. अधिकारियों ने ये बरामदगी 7 लोगों के पास से की जो दुबई से यहां पहुंचे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोने की स्मगलिंग के कैसे-कैसे तरीके!
Emirates की फ्लाइट संख्या IX 1644 के 7 मुसाफिरों को सोने की तस्करी के संदेह में रोका गया. इनके पास काले रंग के टेप में लिपटे 600 ग्राम वजनी सोने के टुकड़े बरामद हुई. चेन्नई के मोहम्मद नियास और रहमान हमीद ने इन्हें अपने बैग की ट्रॉलियों के खोखले पाइप में छुपाया था. नियास पहले भी तस्करी के मामले में जेल जा चुका है. 


तस्करी के आरोप में धरे गए बाकी आरोपियों की बात करें तो रामनाथपुरम निवासी रागमथ अली, जमील अहमद, मोहम्मद मुसम्मिल, सईद मुजाहिद्दीन और चेन्नई के मोहम्मद इब्राहिम से 681 ग्राम सोना बरामद हुआ जो आरोपियों के मलाशय में गोल्ड पेस्ट के रूप में छुपाया गया था. जांच के बाद बरामद हुआ सोना मापदंडो पर 24 कैरेट खरा साबित हुआ. 


ये भी देखें- दो ज्यादा से ज्यादा हथियार रखने वालों के लिए बुरी खबर है​ 


रामनाथपुरम का अब्दुल हकीम, दुबई से Emirates की फ्लाइट EK-542 से चेन्नई पहुंचा था. उसकी जींस से 164 ग्राम सोना बरामद हुआ जो उसने जींस में सोने के पेस्ट से बनी फैंसी पाउच के भीतर छुपाया था.


लगातार सामने आ रहे है तस्करी के मामले
14 दिसंबर को भी चेन्नई एयर कस्टम ने एक पैसेंजर से 1 करोड़ 23 लाख की कीमत का 2.4 Kg सोना जब्त किया था. चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) से देश में अवैध तरीके से सोना लाने के ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसके बाद इसे सोने की तस्करी का हॉटस्पॉट कहा जा रहा है.  


LIVE TV