नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हरिजन बस्ती में रहने वाले 22 साल के युवक सुमित ने मुस्लिम समुदाय की लड़की खुशी से शादी कर ली, जिसके बाद यहां रहने वाले कुछ लोगों पर बदमाशों की भीड़ ने हमला (Attack On Hindu Boy Sumit's House And Harijan Colony) कर दिया. दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.


दिल्ली में हरिजन बस्ती पर हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ये मामला दक्षिणपूर्वी दिल्ली में सराय काले खां की एक हरिजन बस्ती का है. पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मौके पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं. हिंदू लड़के सुमित और मुस्लिम लड़की खुशी की शादी (Hindu Boy Married Muslim Girl In Delhi) के बाद हरिजन बस्ती में तनाव का माहौल बना हुआ है.


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 लोग हरिजन बस्ती में आए. उन्होंने फूलों के गमले तोड़ दिए, घरों पर पथराव किया, गाड़िया तोड़ दीं और घरों में भी घुसने की कोशिश (Attack On Hindu Boy Sumit's House And Harijan Colony) की. इस हमले में यहां रहने वाले तीन-चार लोगों को चोटें भी आईं.


ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में 2 आतंकियों को मार गिराया


लड़की के भाई समेत 4 गिरफ्तार


पुलिस ने बताया कि खुशी का परिवार सुमित से उसके रिश्ते के खिलाफ था और जब उसने शादी कर ली तो वे गुस्सा हो गए. घटना के बाद लड़की के भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.


पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को सुमित, उसकी पत्नी खुशी और उसके परिवार के लोग हरिजन बस्ती में मौजूद नहीं थे.


मुस्लिम लड़की ने अपने बयान में क्या कहा?


दक्षिणपूर्वी दिल्ली के डीसीपी आर. पी. मीणा ने कहा, ‘वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और पाया कि लड़की ने अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी की. लड़की के परिवार वाले इस घटना में शामिल हैं.’


ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख नहीं देंगे इस्तीफा, शरद पवार के घर हुआ फैसला


दिल्ली पुलिस ने बताया कि हिंदू लड़के सुमित और मुस्लिम लड़की खुशी ने बीते 16 मार्च को शादी की थी. लड़की के परिवार ने उसके लापता होने की शिकायत सनलाइट कालोनी पुलिस थाने में शनिवार को दर्ज करवाई थी.


हिंदू लड़के के परिवार को मिली अंजाम भुगतने की धमकी


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुमित और खुशी को पुलिस स्टेशन बुलाया गया और लड़की ने शादी के लिए अपनी मंजूरी जताई है. फिर कागजात की जांच के बाद उन्हें जाने दिया गया. वहीं सुमित की मां ने मीडिया से बातचीत में बताया कि खुशी के परिवार के सदस्यों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है.


LIVE TV