महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख नहीं देंगे इस्तीफा, शरद पवार के घर हुआ फैसला
Advertisement

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख नहीं देंगे इस्तीफा, शरद पवार के घर हुआ फैसला

शरद पवार के आवास पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने उनसे मुलाकात की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी अलग से उनसे मुलाकात की.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख व वरिष्ठ मंत्री जयंत पाटिल (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: मुंबई पुलिस के पूर्व प्रमुख परमबीर सिंह के भ्रष्टाचार के आरोपों की पृष्ठभूमि में राकांपा (NCP) के राज्य प्रमुख और महा विकास आघाडी सरकार में वरिष्ठ मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर तीन घंटे चली बैठक के बाद पाटिल ने कहा कि प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक सामग्री वाले वाहन की घटना और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं है.

  1. NCP नेता जयंत पाटिल का बयान
  2. 'अनिल देशमुख के इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं'
  3. शरद पवार के आवास पर तीन घंटे चली बैठक

राकांपा के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक

उन्होंने कहा कि इन दो घटनाओं पर ध्यान है और उसके बाद उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे. पाटिल ने कहा, ‘महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता है.’ इससे पहले पवार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देशमुख पर फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे. देशमुख के खिलाफ मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के आरोपों के परिप्रेक्ष्य में राकांपा के शीर्ष नेताओं की यहां बैठक हुई. सिंह ने दावा किया है कि देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी मुंबई में होटल और बार से उनके लिए हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली करें.

देशमुख के खिलाफ सिंह के आरोप गंभीर

पवार ने वरिष्ठ नेताओं सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राकांपा के महाराष्ट्र प्रमुख और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल के साथ बैठक की. शरद पवार ने कहा कि देशमुख के खिलाफ सिंह के आरोप गंभीर हैं और उनकी गहन जांच किए जाने की जरूरत है. पवार के आवास पर बैठक से पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने भी उनसे मुलाकात की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने भी अलग से पवार से मुलाकात की.

Trending news