मुंबई: एनसीबी (NCB) की टीम को शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की कस्टडी मिल गई है. कोर्ट ने 9 सितंबर तक दोनों को NCB की रिमांड में भेजा दिया है. एनसीबी ने शोविक और सैमुअल को कल शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. NCB ने सबूतों के आधार पर शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शोविक चक्रवर्ती के डिफेंस में वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में कहा कि शोविक NCB की रिमांड का विरोध करते हैं. सभी NDPS के सेक्शन Bailable हैं और शोविक एजेंसीयों को पूरा सहयोग कर रहे हैं और आगे भी करेंगे. ऐसे में कस्टडी दिए जाने की जरूरत नहीं है.


वकील सतीश मानशिंदे ने ये भी कहा है कि इस मामले में अभी तक किसी भी तरह का कोई ड्रग्स सीज नहीं किया गया है. वहीं सैमुएल मिरांडा की तरफ से एडवोकेट सुबोध देसाई और कैजान इब्राहिम की ओर से एडवोकेट अश्विन थूल पेश हुए.


जबकि इस मामले में NCB की तरफ से पेश हुए स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर अतुल सरपाण्डे ने कोर्ट में कहा कि NCB इन दोनों आरोपियों को पहले आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है ताकि ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा हो सके. उन्होंने कोर्ट से शोविक और सैमुअल मिरांडा की 7 दिन की रिमांड मांगी थी.


ये भी पढ़े- Sushant Case: सुशांत के बांद्रा वाले घर पहुंची CBI, क्राइम सीन रिक्रिएट किया गया


रिया के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी पर मुंबई में NCB टीम  को लीड कर रहे केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है. NCB को डिजिटल सबूत मिले हैं और कैश की बरामदगी भी हुई है. इसी आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है.


केपीएस मल्होत्रा ने कहा था कि जैद विलात्रा और उसके साथी लॉजिस्टिक के चेन में शामिल थे. हमें पता करना है कि ये ड्रग्स मनी और ड्रग्स कहां-कहां है. इस ट्रेल का पता लगाना सबसे जरूरी है.


शोविक और सैमुअल से पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं, उसी के आधार पर हम एक्शन लेंगे. हम सबूतों के आधार पर ही कोर्ट में शोविक और सैमुअल की रिमांड देने की मांग करेंगे.


सुशांत सिंह राजपूत के मामले में लगातार कई खुलासे हो रहे हैं और अब ड्रग्स को लेकर जिस तरीके से NCB कार्रवाई कर रही है उससे लगता है जल्द रिया चक्रवर्ती की भी गिरफ्तारी हो सकती है. NCB ने शोविक और सैमुअल की मेडिकल जांच मुंबई के सायन अस्पताल में करवाई  है.


इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने सच छुपाने की कोशिश की है. सुशांत के परिवार के आरोप सही निकल रहे हैं. रिया ने सुशांत सिंह राजपूत की गलत छवि पेश की.


(इनपुट- राजू राज)


ये भी देखें-