Neha Hiremath Murder News in Hindi: कर्नाटक में हुबली के नेहा हिरेमथ मर्डर मामले की सीबीआई जांच की परिजनों की मांग को कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने मानने से इनकार कर दिया है. हालांकि चौतरफा पड़ रहे दबाव के बीच मामले को स्थानीय पुलिस से लेकर सीआईडी के सुपुर्द कर दिया गया है. अब वही इस मामले की जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी. मामले की जल्द सुनवाई के लिए सरकार ने स्पेशल कोर्ट बनाने का भी ऐलान किया है. यह जानकारी खुद सीएम सिद्धारमैया ने दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले को सीआईडी सुपुर्द किया गया- सीएम सिद्धारमैया


सीएम सिद्धारमैया नेकहा कि उनकी सरकार ने नेहा मर्डर केस की जांच सीआईडी को सौंपने का फैसला किया है. मामले को जल्द अंजाम तक पहुंचाने के लिए स्पेशल कोर्ट का भी गठन किया जाएगा. इस बात को सुनिश्चित किया जा रहा है कि सीआईडी मामले की जल्द जांच कर अपनी चार्जशीट दाखिल करे, जिससे कोर्ट उस पर सुनवाई करके अपना डिसीजन जल्दी सुना सके. 


'हत्याकांड में लव-जिहाद की कोई बात नहीं'


मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस हत्याकांड को लव-जिहाद मानने से पूरी तरह इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि यह मर्डर निजी कारणों से किया गया. इसमें लव जिहाद नाम की कोई बात नहीं थी. वारदात के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया है और मामले की गंभीरता से जांच चल रही है. उन्होंने कर्नाटक में कानून व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त होने का भी दावा किया. 


कर्नाटक के गृह मंत्री डॉक्टर जी परमेश्वर भी अपने सीएम की लाइन पर चलते नजर आए. परमेश्वर ने कहा, हमारे पास उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, दोनों एक-दूजे को प्यार करते थे. यह रिलेशनशिप टूटने पर यह घटना हुई. उन्होंने दावा किया कि इस वारदात में लव जिहाद का कोई एंगल नहीं है. 


कॉलेज से निकलते वक्त चाकुओं से गोदकर हत्या


बता दें कि हुबली की रहने वाली नेहा हिरेमथ (23) मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की स्टूडेंट थी. वह गुरुवार को बीवीबी कॉलेज से अपना एग्जाम देकर निकल रही थी. तभी उसकी क्लास में पढ़ने वाले मोहम्मद फैयाज ने उसका रास्ता रोक लिया और चाकू से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए. दहला देने वाली यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. नेहा को चाकुओं से गोदने के बाद फैयाज वहां से फरार हो गया. घायल नेहा को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. 


कांग्रेस ने पीड़ित परिवार से मोड़ा मुंह!


इस घटना के बाद से लोगों में जमकर गुस्सा भड़का हुआ है. कर्नाटक में लोग जगह-जगह इस हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और फैयाज के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. अपनी बेटी को खो देने के बाद नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ सदमे में हैं. वे कांग्रेस के नगर पार्षद हैं  निरंजन ने इस पूरी वारदात को लव जिहाद का मामला बताकर कड़ी कदमों की मांग की है लेकिन उन्हें इस घटना में अपनी ही पार्टी का साथ नहीं मिल रहा है.


नहीं मानी गई सीबीआई जांच की मांग


निरंजन का कहना है, 'मैंने इस घटना में लव जिहाद की शिकायत करते हुए 8 लोगों के नाम दिए थे लेकिन पुलिस ने अब तक एक भी आरोपी को अरेस्ट नहीं किया है. अगर राज्य पुलिस से सही जांच नहीं हो पा रही है तो इसे सीबीआई के सुपुर्द कर देना चाहिए. जब तक ऐसा नहीं होगा, मेरी बेटी को इंसाफ नहीं मिलेगा और उसकी आत्मा भटकती रहेगी. हालांकि सिद्धारमैया सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी और मामले को सीबीआई के बजाय सीआईडी के सुपुर्द कर दिया है.'