Salman Khan House firing case: बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान पर एक बार हमले की कोशिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया है. सलमान खान के घर हुई फायरिंग की वारदात के बाद पुलिस ने एक और बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के इस खुलासे के मुताबिक सलमान खान के बांद्रा निवास स्थान के बाहर फायरिंग के साथ बिश्नोई गैंग ने प्लान B भी बनाया था. जिसके तहत सलमान पर AK 47, M-16 और AK-92 जैसे हथियारों का इस्तेमाल किया जाना था. पुलिस ने इस मामल में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं. इन्होंने सलमान खान के फार्म हाउस और कई शूटिंग प्वाइंट्स की रेकी की थी. चारों को सलमान पर अत्याधुनिक विदेशी हथियारों से फायरिंग करने का आदेश दिया गया था.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान से जुड़े तार


इस मामले में एक कगंभीर बात ये भी निकल कर सामने आ रही है कि यह हाथियार पाकिस्तान के उस सप्लायर से लिए जाने थे जिसका नाम डोगरा बताया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसका उद्देश्य संभवतः सलमान खान की गाड़ी को रोकना या उनके फार्महाउस के भीतर धावा बोलना था.


सड़क के बीचों-बीच घेर कर या फार्म हाउस में मारने की साजिश?


पुलिस के मुताबिक गैंग से जुड़े करीब 15 से 20 ऐसे लोग थे, जो सलमान के निवास के आसपास हमले के लिए प्लान में शामिल थे. हमले के बाद आरोपियों ने कन्याकुमारी के रास्ते श्री लंका भागने की योजना भी बना रखी थी. इस मामले में 17 नामजद आरोपी है जिसमे से 4 लोगों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, ​रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान और वसीम चिकना के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके मोबाइल से कुछ वीडियो भी बरामद किए हैं. 


मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी


चारों पनवेल में मौका मिलते ही सलमान खान की कार पर हमला करने की फिराक में थे. आपको बताते चलें कि 14 अप्रैल 2024 को सलमान खान के घर लॉरेंस गैंग से जुड़े शूटरों ने फायरिंग की थी. सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 3-4 राउंड हवाई फायरिंग की थी और बाइक से फरार हो गए थे. सलमान के अपार्टमेंट के बाहर गोलियों के निशान भी मिले थे. उस समय एक गोली उनकी बालकनी का नेट चीरते हुए निकल गई थी.


(इनपुट: अश्विनी पांडेय)