Suchana Seth Mental Report: क्या आपको बेंगलुरु के एक स्टार्टअप की सीईओ सूचना सेट आपको याद है? हां वहीं, जिसने अपने 4 साल के बेटे की गोवा के एक अपार्टमेंट में हत्या कर दी थी. अब इस मामले में नया मोड़ आया है और पता चला है कि सूचना सेठ को कोई मानसिक बीमारी नहीं थी और वो पूरी तरह फिट थी. इसकी जानकारी पुलिस ने गोवा की एक अदालत में दी है. पुलिस ने गोवा की बाल अदालत में इंस्टीट्यूट ऑफ साइकोलॉजी एंड ह्यूमन बिहेवियर में दो फरवरी को हुई मेडिकल जांच की रिपोर्ट प्रस्तुत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 साल के मासूम को क्यों उतारा मौत के घाट?


बेंगलुरु में एआई आधारित स्टार्टअप चलाने वाली 39 साल की सूचना को आठ जनवरी को एक बैग में रखे अपने बेटे के शव के साथ गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार उसने गोवा के एक अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या कर दी थी और वह इस समय न्यायिक हिरासत में है. उस समय बताया गया था कि सूचना सेठ अपने पति से तलाक ले रही थी और अपने बच्चे को इस लिए मार दिया था ताकि वह अपने पिता से ना मिल सके.


क्या सूचना सेठ को थी कोई मानसिक बीमारी?


चार साल के बेटे को मौत के घाट उतारने वाली सूचना सेठ की मेडिकल रिपोर्ट से साफ हो गया है कि उसे कोई मानसिक बीमारी नहीं थी. पुलिस ने कहा कि रिपोर्ट में सूचना की फैसला लेने की क्षमता बरकरार है और सूचना के जवाब में कोई मनोवैज्ञानिक बीमारी से जुड़े लक्षण सामने नहीं आए. पुलिस के अनुसार, सूचना सेठ में कोई भी सुसाइडल टेंडेंसी भी नहीं देखी गई. सूचना ने स्पष्ट और तार्किक उत्तर दिए.


21 फरवरी को होगी अगली सुनवाई


सूचना सेठ को 8 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद से वह न्यायिक हिरासत में है. कोर्ट ने सूचना सेठ की न्यायिक हिरासत 26 फरवरी तक बढ़ा दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने इस केस की अगली सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख दी है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)