UPSC Aspirant Death: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की दर्दनाक मौत का मामला गरमाया हुआ है. इस बीच पिछले सप्ताह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक दूसरे छात्र की हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली के पटेल नगर में पिछले सप्ताह संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे 26 वर्षीय छात्र नीलेश राय की करंट लगने से हुई मौत के मामले की जांच में पता चला है कि छात्र ने लोहे के उस फाटक को छू लिया था, जिसके संपर्क में एक खुला तार था, जिसके ऊपर का कवर हट गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पानी के पंप के तार से लोहे के गेट में आया करंट


यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र नीलेश राय की मौत मामले की जांच पटेल नगर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने की. जांच रिपोर्ट में पटेल नगर के एसडीएम ने कहा कि पानी के पंप का तार लोहे के गेट के संपर्क में था, जिसे पीड़ित ने गलती से छू लिया और उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि खुला तार कई जगहों पर लोहे के गेट को छू रहा था. इस तार के जरिए पानी के पंप को बिजली की आपूर्ति की जाती थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के दिन भारी बारिश हो रही थी, जिससे हालात और खराब हो गया और परिणामस्वरूप नीलेश राय की मौत हो गई.


ये भी पढ़ें- राव IAS कोचिंग सेंटर का CEO अरेस्ट, छात्रों का धरना जारी... अब तक के टॉप 10 अपडेट्स


राजेंद्र नगर में डूबने से 3 छात्रों की मौत


दिल्ली के राजेंद्र नगर में 3 छात्रों को लापरवाही ले डूबी. लेकिन, अब इस लापरवाही का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ने की जंग चल रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच तनातनी तेज हो गई है. बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने नाले साफ नहीं कराए. बता दें कि ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार को भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई थी. दिल्ली नगर निगम (MCD) ने नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. निगम एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने से तीन लोगों की मौत की घटना की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति गठित करेगा.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)