Zahid Beg News: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अलग-अलग जिलों में चौंकाने वाले गंभीर मामले सामने आ रहे हैं. कन्नौज से लेकर अयोध्या और न जाने कहां-कहां से समाजवादी पार्टी (SP) का नाम खऱाब होने की खबरें आ रही हैं. इस बीच इरफान सोलंकी के बाद अखिलेश यादव का एक और मुस्लिम विधायक कानूनी शिकंजे में फंस गया. मामला भदोही का है जहां सपा नेता और MLA जाहिद बेग मुश्किल में हैं. दरअसल एक बेहद गंभीर मामले में जाहिद बेग के साथ उनकी बेगम को भी आरोपी बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फंदे से लटकी थी मेड की लाश


उत्तर प्रदेश पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई (AHTU) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के एक विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया. कुछ दिन पहले ही भदोही जिले में उनके घर से एक नाबालिग घरेलू सहायिका का शव बरामद हुआ था. नाबालिग लड़की सोमवार को भदोही से MLA जाहिद बेग के घर पर फंदे से लटकी मिली थी.


पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि लड़की की मौत और उसके बाद विधायक के आवास पर काम करने वाली 17 वर्षीय एक अन्य लड़की को बचाए जाने के बाद मानव तस्करी विरोधी इकाई ने जांच शुरू की थी.


मामले की जांच जारी


उन्होंने बताया, अबतक जांच में सामने आयी बातों के आधार पर जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ बंधुआ मजदूरी प्रणाली (निषेध) अधिनियम की धारा 108 के तहत मामला दर्ज किया गया है.'



श्रम विभाग ने शुक्रवार को विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ कार्यवाही भी शुरू कर दी. कात्यायन ने बताया कि दोनों मामलों की जांच अपराध निरीक्षक शतांशु शेखर पंकज को सौंपी गई है.


(इनपुट एजेंसी)