Madhepura News: मधेपुरा में 50 हजार का इनामी कुख्यात राजा यादव गिरफ्तार, 2 देशी कट्टा, जिंदा कारतूस व 25 ग्राम स्मैक बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2437695

Madhepura News: मधेपुरा में 50 हजार का इनामी कुख्यात राजा यादव गिरफ्तार, 2 देशी कट्टा, जिंदा कारतूस व 25 ग्राम स्मैक बरामद

Madhepura news: कुख्यात राजा यादव उर्फ राजा हीरो पर मधेपुरा जिले के कई थाना सहित सहरसा, सुपौल, पूर्णिया, नवगछिया में अपहरण, रंगदारी, आर्म्स एक्ट तथा मादक पदार्थों का कारोबार इत्यादि जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं.

Madhepura News: मधेपुरा में 50 हजार का इनामी कुख्यात राजा यादव गिरफ्तार, 2 देशी कट्टा, जिंदा कारतूस व 25 ग्राम स्मैक बरामद

मधेपुराः बिहार के मधेपुरा में 50 हजार का इनामी कुख्यात राजा यादव को मधेपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल मधेपुरा पुलिस ने जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत रहटा निवासी आशीष यादव के पुत्र, 50 हजार का इनामी, कुख्यात व फरार चल रहे अपराधी राजा गिरोह के मुख्य सरगना राजा यादव को गिरफ्तार कर लिया है. 

बता दें कि कुख्यात राजा यादव उर्फ राजा हीरो पर मधेपुरा जिले के कई थाना सहित सहरसा, सुपौल, पूर्णिया, नवगछिया में अपहरण, रंगदारी, आर्म्स एक्ट तथा मादक पदार्थों का कारोबार इत्यादि जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं. इतना नहीं राजा यादव का शहर के कई रसूखदार नेता और मंत्रियों से भी तार जुड़ा है. राजा यादव हमेशा इन नेताओं के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर बने रहते थे. ताकि उनका दबदबा बना रहे. 

यह भी पढ़ें- 'मेरी कप्तानी में खेल चुके हैं विराट कोहली', तेजस्वी यादव के इस दावे पर PK बोले- क्रिकेट खेलने गए थे, पानी ढोने लगे

वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी संदीप सिंह ने बताया कि राजा यादव की गिरफ्तारी के लिए मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती के निर्देशन में एक स्पेशल छापेमारी टीम का गठन किया गया था. जिसमें डीआईयु, सदर एवं कुमारखण्ड थाना के पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को शामिल किया गया. छापेमारी टीम को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी राजा यादव मधेपुरा थानान्तर्गत साहुगढ़ गांव के दीवानी टोला में गुंजन मास्टर के घर के पास मौजूद है. जब छापेमारी टीम गुंजन मास्टर के घर के पास पहुंची तो वह पुलिस को देखकर भागने लगा. इसी दौरान पुलिस ने खदेड़ कर उसे पकड़ लिया. 

राजा यादव के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, स्मैक जैसा नसीली पदार्थ एवं दो मोबाइल बरामद किया है. एसपी ने बताया कि राजा यादव पिछले वर्ष दिसंबर में जमानत पर जेल से बाहर निकला था तथा लगातार अपराध की दुनिया में अपनी पकड़ मजबूत करने कार्य कर रहा था और बीच-बीच में आपराधिक वारदात को अंजाम देता था. इतना ही नहीं ये अपने अपराध की करतूत सोशल मीडिया इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी खुलेआम डालकर लोगों में भय का माहौल बनाता था. 

राजा यादव शहर शहर बाइकर्स गैंग बनाकर सोशल मीडिया पर उसका प्रचार कर युवाओं को अपनी टीम में दौड़ता था और उन्हें दिग्भ्रमित कर नशे एवं हथियार की लत लगाता था. इसकी गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. वहीं छापेमारी टीम में एसआई इंद्रजीत तांती, एसआई संतोष कुमार सिंह, सिपाही सोमू कुमार, सीपुल कुमार एवं डीआईयू टीम शामिल थे. 

एसपी संदीप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार राजा यादव की आपराधिक फेहरिस्त काफी लंबी है, ये सिर्फ मधेपुरा ही नहीं बल्कि सीमावर्ती जिला पूर्णिया, नवगछिया, सुपौल सहरसा आदि जिले में अपना दबदबा कायम रखता था और आपराधिक वारदात को अंजाम देकर सोशल मीडिया पर वायरल कर लोगों में दहशत फैलाता था. इनके कई सहयोगी हैं जिसे पुलिस चिन्हित कर रही बहुत जल्द सहयोग पर भी गाज गिरेगी.
इनपुट- शंकर कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news