PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना को लेकर लग रहे गड़बड़ी के आरोप, नूरपुर में लोगों ने धोखाधड़ी की कही बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2437697

PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना को लेकर लग रहे गड़बड़ी के आरोप, नूरपुर में लोगों ने धोखाधड़ी की कही बात

Nurpur News: पीएम आवास योजना में गड़बड़ी के आरोप लग रहे है. पंचायत सचिव सहित प्रतिनिधियों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. इस खबर में जानिए पूरी डिटेल..

PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना को लेकर लग रहे गड़बड़ी के आरोप, नूरपुर में लोगों ने धोखाधड़ी की कही बात

Nurpur News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकानों के लिए दी जाने वाली ग्रांटों पर लोगों ने गड़बड़ी व राजनैतिक हेर फेर के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. 

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के खाते में पहली किश्त आ चुकी है. इस दौरान मानदंडों को लेकर लोगों ने प्रश्न उठाने शुरू कर दिए हैं. ऐसा ही एक मामला विधानसभा नूरपुर की पंचायत कोट पलाहड़ी में भी देखने को मिला है. जहां लोगों ने पंचायत सचिव सहित प्रतिनिधियों के खिलाफ नूरपुर विकास खंड अधिकारी को शिकायत पत्र सौंपकर उच्च स्तरीय जांच की मांग रखी है. 

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा की पंचायत सचिव तथा प्रतिनिधियों की मिली भगत से उन लोगों के खाते में मकानों की ग्रांट जारी हुई है, जिनके पहले से पक्के मकान बने हुए हैं तथा जिनके मकान कच्चे है उनके नाम लिस्ट में नहीं है. 

मीडिया से बातचीत करते हुए वार्ड सदस्य शिल्पा ने कहा कि जो पात्र व्यक्ति है उनके नाम कोई ग्रांट नहीं है. जबकि जिन लोगों के मकान पक्के हैं तथा साधन संपन्न हैं. जो सक्षम व्यक्ति हैं, उनके खातों में मकान की पहली किश्त डाल दी गई है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए. 

लोगों ने बताया कि हमने पंचायत सचिव, पंचायत प्रधान, तथा उप प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नूरपुर विकास खंड अधिकारी को शिकायत पत्र सौंपकर जांच की मांग रखी है. 

उधर इस मामले को लेकर जब नूरपुर विकास खंड अधिकारी अंशुल शांडिल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पंचायत कोट पलाहड़ी से लोग मौखिक शिकायत लेकर मेरे पास आए थे. उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं को लिखित शिकायत देने के लिए कहा गया है. अगर लोगों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई जाती है तो कमेटी गठित कर सारे मामले की जांच की जाएगी. साथ ही तुरंत एक्शन लिया जाएगा तथा रिकवरी के नोटिस भी जारी किए जाएंगे. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news